पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • The Current Block Chief Supporters Of BJP Surrounded The SP Candidate And Former MLA Who Had Come To Buy The Paper And Fired Sticks And Sticks; Vehicles Broke, Firing, Police Station Reached To Save Lives

गोंडा में ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी पर फायरिंग:प्रत्याशी के साथ पर्चा खरीदने गए सपा के पूर्व विधायक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया हमला; थाने में भागकर बचाई जान

गोंडाएक महीने पहले
नामांकन पत्र खरीदने के दौरान सपा-भाजपा समर्थकों के बीच बवाल हो गया। जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई।

उत्तर प्रदेश के गोंडा में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से पहले बवाल हो गया। प्रत्याशी के साथ नामांकन पत्र खरीदने आए सपा के पूर्व विधायक पर मौजूदा भाजपा ब्लॉक प्रमुख के समर्थकों ने हमला कर दिया। लाठी-डंडे बरसाए और पथराव भी किया। वाहन तोड़े और फायरिंग की। किसी तरह थाने पहुंचकर पूर्व विधायक ने अपनी जान बचाई। पुलिस पर भी पथराव किया गया।

कटरा ब्लॉक प्रमुख चुनाव का पर्चा खरीदने आए सपा प्रत्याशी पंकज गोस्वामी व पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे पर भाजपा के मौजूदा ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि भवानी शुक्ला के समर्थकों ने हमला बोल दिया। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे चले और पत्थरबाजी हुई। उनके वाहन को तोड़ दिया गया और उन पर फायरिंग भी हुई। जान बचा कर वह कटरा थाने पहुंचे तो वहां भी भीड़ पहुंच गई।

सपा के पूर्व विधायक जान बचाने के लिए थाने भागकर पहुंचे तो भीड़ ने थाने का भी घेराव कर लिया। बमुश्किल पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया।
सपा के पूर्व विधायक जान बचाने के लिए थाने भागकर पहुंचे तो भीड़ ने थाने का भी घेराव कर लिया। बमुश्किल पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया।

पुलिस आगे आई, तब बच पाए
पुलिस ने घेरा बनाकर पूर्व विधायक को सुरक्षित किया। कटरा बाजार ब्लॉक से भाजपा ने भवानी भीख शुक्ल को ब्लॉक प्रमुख का टिकट दिया है। ब्लॉक में ही नामांकन पत्र बिक रहा था। गुरुवार को नामांकन होना है। सपा प्रत्याशी पूर्व विधायक व पार्टी समर्थकों के साथ नामांकन पत्र लेने पहुंचे थे तभी पथराव शुरू हो गया।

पूर्व विधायक बैजनाथ दुबे का आरोप है कि उन्हें नामांकन पत्र लेने से रोका गया। न मानने पर फायरिंग भी की गई। किसी तरह वह वहां से निकल कर थाने पहुंचे, फिर भी उन्हें घेरने की कोशिश की गई। ब्लॉक में काफी भीड़ थी और लोग हमलावर थे। फिलहाल पुलिस ने ब्लॉक में सुरक्षा बढ़ा दी है।

भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। बचाव के लिए पुलिस को भी पत्थर फेंकने पड़े। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।
भीड़ ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया। बचाव के लिए पुलिस को भी पत्थर फेंकने पड़े। इसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े।

पुलिसकर्मियों पर भी बरसाए पत्थर
ब्लॉक परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर भी जमकर पत्थर बरसाए गए। पुलिस ने पत्थरबाजी होती देख सुरक्षा के लिए इस तरफ से भी पत्थरबाजी शुरू कर दी। मामला बढ़ता देख पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

दोनों पक्षों की ओर से घंटों पत्थरबाजी हुई। लाठी फटकार कर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया।
दोनों पक्षों की ओर से घंटों पत्थरबाजी हुई। लाठी फटकार कर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर किया।

ब्लॉक परिसर में फोर्स तैनात
अपर पुलिस अधीक्षक शिवराज ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख पद के लिए पर्चा खरीदा जा रहा था। उसी समय दो पक्षों में विवाद हो गया। उन्होंने कहा कि अगर इस चुनाव को लेकर किसी को कोई समस्या है तो जनपद में और भी उच्च अधिकारी तैनात हैं वह अपनी बात उनको बता सकते हैं। अगर कोई व्यवस्था भंग करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए यहां पर अतिरिक्त पुलिस तैनात कर दी गई है।

सीतापुर में भी सपा प्रत्याशी को नहीं मिला पर्चा
खैराबाद ब्लॉक प्रमुख पद के लिए नामांकन पत्र लेने गए सपा प्रत्याशी को भी पर्चा नहीं मिला। इस पर पूर्व सपा विधायक और चेयरमैन कार्यकर्ताओं सहित धरने पर बैठ गए हैं। ब्लॉक गेट पर धरने पर बैठे पूर्व विधायक राधेश्याम जायसवाल को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

खबरें और भी हैं...