पत्नी का सोते वक्त गला रेतने वाला गिरफ्तार:लखनऊ स्थित घर में शव बंद कर हो गया था फरार, तीन माह पहले की थी दोनों ने लव मैरिज

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पारा पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी पति दुर्गेश। - Dainik Bhaskar
पारा पुलिस की गिरफ्त में हत्या का आरोपी पति दुर्गेश।

राजधानी में पत्नी की गला रेतकर हत्या करने वाले आरोपी पति को शनिवार दोपहर बाद पारा थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी दुर्गेश अपनी पत्नी दीपिका की हत्या कर शव को घर में बंद करके फरार हो गया था। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया था। पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक पारा मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कालोनी निवासी दुर्गेश यादव को पत्नी दीपिका की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। उसने मंगलवार रात को पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी थी। दीपिका का शव बुधवार को घर में मिला था। दोनों ने तीन माह पहले ही लव मैरिज की थी। मृतका के भाई ने दुर्गेश व उसके परिजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

शादी के कुछ माह बाद ही पैसे को लेकर होने लगा था विवाद

मृतका दीपिका की पति दुर्गेश के साथ की फाइल फोटो।
मृतका दीपिका की पति दुर्गेश के साथ की फाइल फोटो।

मृतका दीपिका के भाई बच्चू लाल के मुताबिक उन्नाव अचलगंज नेवरना निवासी बहन की ठाकुरगंज रमना रिंगरोड फरीदीपुर निवासी दुर्गेश से परिजनों की मर्जी के खिलाफ 31 मई 2021 को प्रेम विवाह किया था। हालांकि बाद में उसकी मां श्यामा विवाह के लिए मान गई थी। शादी के बाद से दीपिका पति के साथ पारा मुन्नूखेड़ा गोकुलग्राम आवास विकास कॉलोनी में रह रही थी। दोनों की शादी के कुछ ही दिन बाद दहेज को लेकर विवाद होने लगा। जबिक बहन ब्यूटी पार्लर चलाकर घर का खर्च चला रही थी। इसी विवाद के चलते हत्या के पहले बहन के कहने पर सोने की चेन, लॉकेट और कान के कुंडल दिए थे। उसने हत्या के लिए पति दुर्गेश यादव के साथ ससुर रामसेनही और सास व देवर को जिम्मेदार ठहराया था।

चाकू से रेता गया था गला, हाथ व सिर पर भी थे चोट के निशान

दीपिका का गला धारदार चाकू से रेता गया था। उसके हाथ व सिर पर भी घाव थे। पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के मुताबिक हाथ पर चोट के निशान महिला के आरोपी पति से संघर्ष की कहानी बता रहे थे। उसके सिर पर किसी भारी वस्तु से प्रहार भी किया गया है। मौके से चाकू और एक सफेद रंग की खून से सनी शर्ट बरामद हुई थी।

खबरें और भी हैं...