11 ट्रक माल जीएसटी टीम ने पकड़ा:ट्रक छोड़ भागे ड्राइवर ढ़ाबे के अंदर जाकर छीप गए, बिना ई-वे बिल के दिल्ली से आ रहा था माल

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीएसटी की टीम 11 ट्रक माल पकड़ा गया। - Dainik Bhaskar
जीएसटी की टीम 11 ट्रक माल पकड़ा गया।

बिना बिल माल ले जाने वाले 11 ट्रकों को जीएसटी की टीम ने पकड़ लिया है। सभी ट्रक बिना ई-वे बिल के चल रहे थे। ऐसे में सूत्रों से मिली जानकारी के बाद जीएसटी की टीम छापा मारा तो सभी ट्रक ड्राइवर भाग खड़े हुए। इसमें से छह ट्रक आगरा एक्सप्रेस- वे और बाकी 5 ट्रक हरदाई में पकड़े गए है।

छापे में शामिल अधिकारियों ने बताया कि ट्रक ड्राइवर एक ढाबे के अंदर छिपे हुए थे। इसमें एक कंबल में तीन लोग मिले है। उनको पकड़ कर लाया गया और गाड़ियों को लखनऊ में खड़ा किया गया। जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर (एसआईबी) अरुण शंकर राय के नेतृत्व में यह पूरा अभियान चलाया गया है।

कपड़े से लेकर कॉस्मैटिक्स के सामान पकड़े गए है

ट्रकों में कपड़े से लेकर कॉस्मैटिक्स तक के सामान है। मोहान रोड आगरा एक्सप्रेस वे टोल के पास शुक्रवार रात वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसमें एक ट्रक को रोका गया तो उसका ड्राइवर गाड़ी छोड़कर भाग खड़ा हुआ। उसके पीछे आ रहे बाकी ट्रक ड्राइवर भी गाड़ी लेकर निकल पड़े। ट्रक चालकों के पास माल से संबंधित कोई कागजात नहीं थे इसकी वजह से उनको भागना पड़ा।

लखनऊ में पकड़ी गई गाड़ियों को मीरा बाई मार्ग स्थित जीएसटी कार्यालय लाया गया, जहां से ट्रक चालकों से पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया। लखनऊ के अलावा एसआईबी की एक टीम ने हरदोई रोड स्थित संडीला में जांच की। रात करीब दो बजे टीम ने यहां से भी पांच ट्रक माल पकड़ा। इन सभी ट्रक चालकों के पास ई वे बिल नहीं थे।

खबरें और भी हैं...