लखनऊ में किन्नरों ने किया बवाल:क्षेत्र बंटवारे को लेकर ठाकुरगंज थाने पहुंचे ममता और चांदनी गुट के किन्नर; पुलिस बोली- आपस में मसला सुलझाओ

लखनऊ2 महीने पहले
लखनऊ में किन्नर ममता और चांदनी गुट आमने-सामने आ गए। इन लोगों ने क्षेत्र बंटवारे में पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की। लेकिन पुलिस ने इसमें दखल देने से इनकार कर दिया।

लखनऊ में किन्नर ममता और चांदनी गुट मंगलवार को आमने-सामने आ गए। दोनों तरफ से बड़ी संख्या में किन्नर ठाकुरगंज थाने पहुंचे। इन लोगों ने क्षेत्र बंटवारे में पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की। लेकिन पुलिस ने इसमें दखल देने से इनकार कर दिया।

पुराने लखनऊ के दोनों किन्नर गुटों में लंबे समय से क्षेत्र को लेकर विवाद चल रहा है। अक्सर एक-दूसरे के क्षेत्र में घुसपैठ को लेकर इनमें मारपीट हो जाती है। मंगलवार को भी ऐसा ही विवाद हुआ। लेकिन इस बार दोनों गुटों ने पुलिस के जरिए क्षेत्र का बंटवारा करवाने का फैसला किया। दोनों पक्ष ठाकुरगंज थाने पहुंचे और गेट पर ही बवाल करने लगे। उन्हें आपस मे भिड़ते देख पुलिस ने बीच-बचाव किया।

पुराने लखनऊ के दोनों किन्नर गुटों में लंबे समय से क्षेत्र को लेकर विवाद चल रहा है। अक्सर एक-दूसरे के क्षेत्र में घुसपैठ को लेकर इनमें मारपीट हो जाती है।
पुराने लखनऊ के दोनों किन्नर गुटों में लंबे समय से क्षेत्र को लेकर विवाद चल रहा है। अक्सर एक-दूसरे के क्षेत्र में घुसपैठ को लेकर इनमें मारपीट हो जाती है।

पंचायतों में होता रहा समझौता, लेकिन नहीं बनी बात

ठाकुरगंज इंस्पेक्टर हरिशंकर सिंह का कहना है कि यह किन्नरों का आपसी मामला है। उनके बीच कई बार पंचायत हुई और क्षेत्र को लेकर बंटवारा हुआ। लेकिन कुछ ही दिनों बाद दोनों एक-दूसरे के क्षेत्र में घुसपैठ करने लगते हैं। 3 साल पहले छिबरामऊ में इनकी बड़ी पंचायत हुई थी। इसमें पुराने क्षेत्र विवाद को सुलझाया गया था। लेकिन अब कोई पक्ष इसे नहीं मान रहा।

किसी पक्ष ने नहीं दी तहरीर, समझाने पर लौट गए

इंस्पेक्टर ने बताया कि किसी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। वह दूसरे थाने पर जाने की बात करने लगे, तो उनसे लिखित तहरीर मांगी गई। लेकिन रिपोर्ट दर्ज कराने को तैयार नहीं थे। हालांकि समझाने पर दोनों पक्ष मान गए। उनका कहना है कि अब बिरादरी में ही पंचायत करके मामले को सुलझाएंगे।

खबरें और भी हैं...