लखनऊ में बंद मकान और दुकान में आग:शटर और दरवाजा तोड़कर दमकल टीम ने आग पर पाया काबू, लाखों का नुकसान

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ में बुधवार को एक बंद मकान व दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। दमकल कर्मियों ने दरवाजे व शटर तोड़कर दोनों स्थानों की आग पर काबू पाया। आग की चपेट में घर में रखी गृहस्थी जलकर राख हो गई। मिठाई की दुकान में रखा सामान भी पूरी तरह से जल गया।

सर्वोदय नगर में सात माह से बंद मकान में लगी आग
सर्वोदयनगर निवासी राजेश शुक्ला के करीब सात माह से बंद पड़े मकान से बुधवार सुबह आग लग गई। पड़ोसियों ने घर से धुआं और आग की लपटें निकलती देख दमकल विभाग और पुलिस को सूचना दी। दमकलकर्मियों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दरवाजा और खिड़की बंद होने से आग बुझाने में दिक्कत हो रही थी।

इसलिए उन्हें धक्का दे कर तोड़ा गया, तक कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। आग से कमरे और किचन में रखा घर का सारा सामान जल गया। मकान मालिक करीब सात माह से अपने दूसरे मकान में रहते हैं। शॉर्ट सर्किट की वजह से से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। घर में किसी के न होने बड़ा हादसा होने से बच गया।

चौक में मिठाई की दुकान में लगी आग, शटर तोड़ बुझाई गई आग
चौक में बान वाली गली स्थित राम जानकी मिष्ठान भंडार में बुधवार सुबह धुआं निकलते देख लोगों ने दमकल विभाग को फोन किया। इसके साथ ही खुनखुनजी रोड निवासी मालिक ज्ञानेश्वर गुप्ता को फोन से सूचना दी।

सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दुकान का शटर काटकर आग पर काबू पाया। दुकान में भीषण धुआं होने से दमकल कर्मियों को आग पर काबू पाने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। आग से दुकान में रखा लाखों का माल जलकर राख हो गया।

खबरें और भी हैं...