• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • The Girl Was Posted In The Women's Police Station Of Shahjahanpur, She Had An Affair With A Soldier; Both Were Not Ready To Separate Even After Being Persuaded By The Husband.

पत्नी के अफेयर से परेशान सिपाही ने की आत्महत्या:शाहजहांपुर के महिला थाने में तैनात थी युवती, वहीं साथी सिपाही से हो गया प्यार; पति लखनऊ में रहता था

शाहजहांपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यह फोटो दिलीप और आंचल की शादी की है। इनसेट में दिलीप की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
यह फोटो दिलीप और आंचल की शादी की है। इनसेट में दिलीप की फाइल फोटो।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में एक सिपाही ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वह अपनी पत्नी के अवैध संबंध से परेशान था। युवती भी पुलिस में सिपाही थी और अपने एक साथी पुलिसकर्मी के साथ उसका अफेयर था। लाख समझाने पर भी दोनों नहीं माने तो उसने यह कदम उठाया।

पति को पत्नी के संबंधों की लग गई थी भनक
मामला थाना सदर बाजार क्षेत्र के एमनजई जलालनगर मोहल्ले का है। जहां आंचल नेहरा नाम की महिला सिपाही किराये के कमरे में रहती थी। इसी साल 16 फरवरी को उसकी शादी गाजियाबाद के दिलीप सोरेन (24) के साथ हुई थी। वह लखनऊ के खाला बाजार थाने में तैनात था।

दिलीप के परिजनों के मुताबिक, शादी के बाद ही उसे पता चला कि उसकी पत्नी का एक अन्य सिपाही जुबेर खां से संबंध है। वह उसके साथ मिर्जापुर थाने में तैनात था। इसका पता लगने के बाद आंचल का तबादला महिला थाने में कर दिया गया था। दिलीप ने कई बार दोनों को समझाया भी लेकिन वह दोनों अलग होने के लिए तैयार नहीं हुए।

आंचल से मिलने शाहजहांपुर गया था दिलीप
28 मई को दिलीप अपनी पत्नी से मिलने शाहजहांपुर गया था। वहां दो दिन से आंचल और उसके प्रेमी के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। इसका पता दिलीप को चला गया। 30 मई को पत्नी आंचल की ड्यूटी जिला अस्पताल चौकी पर लगी थी। वह ड्यूटी करने गई हुई थी। तभी परेशान दिलीप ने कमरे में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी।

सिपाही की आत्महत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थी पुलिस।
सिपाही की आत्महत्या की सूचना पाकर मौके पर पहुंची थी पुलिस।

ससुर ने बहू के अफेयर का पता लगने पर दर्ज कराया मामला
युवक की मौत के बाद पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पिता को उसके फांसी लगाने की कोई वजह समझ नहीं आई। हालांकि, बाद में उन्हें यह पता चल गया कि उनके बहू-बेटे के बीच विवाद चल रहा था। उनकी बहू के अवैध संबंध के चलते उनका बेटा परेशान रहता था। इसी वजह से बुधवार की रात उन्होंने थाना सदर बाजार में आंचल नेहरा और उसके प्रेमी जुबेर खां के खिलाफ तहरीर दी है।

पुलिस ने बताया कि 30 मई को सिपाही दिलीप सोरेन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पिता ने तहरीर देकर सिपाही पत्नी और उसके प्रेमी के बीच अवैध संबंध के आरोप लगाये हैं। तहरीर के आधार पर दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...