लखनऊ में खनन अधिकारी पर जानलेवा हमला:माफियाओं ने पीटकर किया लहूलुहान, जबरन डंपर छुड़ाकर हो गए फरार

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ के मोहनलालगंज में रविवार रात अवैध खनन की जांच करने पहुँचे खनन अधिकारी पर माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दिया। खनन अधिकारी और सुरक्षाकर्मियों को पीटकर लहूलुहान कर दिया और पकड़ा गया डंपर जबरन छुड़ा ले गए। खनन अधिकारी की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मोहनलालगंज पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

पुलिस के मुताबिक खनन अधिकारी दिनेश कुमार को रविवार रात करीब 11 बजे मोहनलालगंज के सिसेंडी में मिट्टी खनन की जानकारी मिली। इसपर वह सरकारी गाड़ी से तीन होमगार्ड सुरक्षाकर्मियों के साथ मौके पर पहुँच गए। यहाँ मिट्टी लोड करके निकल रहे डंपर को रोका गया। डंपर चालक मिट्टी खनन की परमिशन से जुड़ा कोई पेपर नही दिखा पाया। इसपर डंपर को कब्जे में लेकर थाने पर ले जाया जा रहा था।

दो कार से आये माफियाओं ने पहले की पिटाई फिर गाड़ी ले गए

दिनेश कुमार के मुताबिक दो होमगार्ड डंपर में बैठकर उसे मोहनलालगंज थाने में दाखिल करने ले जा रहे थे। तभी दो कार से जरीब आधा दर्जन लोग आए। बिना किसी पूछताछ के कार से उतरते ही होमगार्डों को पीटना शुरू कर दिया। बीच बचाव करने पर खनन अधिकारी दिनेश कुमार की भी पिटाई की। इसके बाद कब्जे ने लिया गया डंपर छुड़ाकर फरार हो गए। मोहनलालगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ का कहना है कि दिनेश कुमार की तहरीर पर सरोजनीनगर निवासी सतोष यादव, अभिषेक, कमल किशोर व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...