UP की राजधानी में मौत की दर्दनाक तस्वीर:लखनऊ में बीच सड़क पानी में मिली गरीब रिक्शेवाले की लाश; गले में बिजली के तार का फंदा, हाथ में 50 रुपए का नोट

लखनऊएक महीने पहले

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दर्दनाक तस्वीर सामने आई है। यहां के VIP इलाकों में शुमार जानकीपुरम में एक रिक्शेवाले की लाश मिली है। सड़क पर पानी के बीच मिली लाश के गले में बिजली के तार का फंदा लगा हुआ था। गरीब रिक्शेवाले के हाथों में 50 रुपए का नोट था और रिक्शे पर फटे कपड़े। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

दो एंगल पर हो रही जांच
पुलिस अफसरों का कहना है कि बारिश के बीच तार टूटकर गिरने से मौत हो सकती है। पुलिस हत्या के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि शव से आधे कपड़े उतरे हुए थे। इसलिए ऐसा संभव है कि किसी ने लूटपाट के लिए हत्या कर दी होगी।

रिक्शेवाले के हाथों में 50 रुपए का नोट मिला है।
रिक्शेवाले के हाथों में 50 रुपए का नोट मिला है।

50 साल की उम्र, रोजी-रोटी और मौत
जानकीपुरम इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह गौर ने बताया कि गुरुवार को हुई बारिश के चलते जानकीपुरम सेक्टर-I में आकांक्षा चौराहे से जानकीपुरम थाना की तरफ आने वाले रास्ते पर जलभराव हो गया था। शुक्रवार को थोड़ा पानी निकला तो सड़क पर एक अज्ञात रिक्शा चालक का शव पड़ा मिला। उसकी उम्र करीब 50 साल थी।

गले में बिजली के तार का फंदा मिला है। ऐसे में यह भी शंका है कि लूटपाट के चक्कर में हत्या हो सकती है।
गले में बिजली के तार का फंदा मिला है। ऐसे में यह भी शंका है कि लूटपाट के चक्कर में हत्या हो सकती है।

उसके शरीर पर नीली धारीदार टी-शर्ट और नीले रंग का अंडरवियर था। मृतक के पास उसका रिक्शा भी खड़ा था। मृतक के गले में तार का फंदा फंसा था। इससे लग रहा था कि तार में करंट होने और गले में फंसने से अधेड़ पानी में गिरा और उठ ही नहीं सका। हालांकि उसके हाथ में 50 रुपए होने और गले में तार का फंदा होने से हत्या के भी बिंदु पर पड़ताल की जा रही है। मृतक की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट और शिनाख्त के आधार पर मिलने वाले साक्ष्यों के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...