पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • The Smugglers Used To Make Morphine From The Crude Of Manipur And Supplied It In Many States, The Police Nabbed With 7 Million Rupees Of Morphine.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

UP में पकड़ी ड्रग्स की बड़ी खेप:मणिपुर के क्रूड से मार्फीन बनाकर कई प्रदेशों में सप्लाई करते थे तस्कर, 7 करोड़ की मार्फीन के साथ 7 आरोपी गिरफ्तार

बाराबंकी10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के बारबंकी पुलिस ने सात करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ सात लोगों को अरेस्ट किया है। - Dainik Bhaskar
यूपी के बारबंकी पुलिस ने सात करोड़ रुपए की ड्रग्स के साथ सात लोगों को अरेस्ट किया है।

उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने बुधवार को नशे की तस्करी करने वाले 7 आरोपियों के गिरफ्तार किया है। पकड़े गए तस्करों के पास से दो किलो 525 ग्राम मार्फीन बरामद की है। पकड़ी गई मार्फीन की कीमत लगभर साढ़े सात करोड़ रुपये है। साथ ही तस्करी में इस्तेमाल की जा रही दो कार और दो बाइक भी पुलिस ने बरामद की हैं। आरोपी मणिपुर से क्रूड लाकर उसे केमिकल के जरिए रिफाइन कर मार्फीन बनाकर हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी यूपी और सोनभद्र जिले में सप्लाई करते थे।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि 6 अप्रैल की सुबह मिली सूचना पर जैदपुर निरीक्षक धर्मेंद्र सिंह रघुवंशी ने टीम के साथ चंदौली गांव में नहर पुलिया से आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दो कार और दो बाइक सवार इन आरोपियों के पास से पुलिस ने दो किलो 525 ग्राम मार्फीन बरामद किया।

कई राज्यों में करते थे ड्रग्स की सप्लाई
तस्करों ने बताया कि वे लोग मणिपुर राज्य से क्रूड लाते और मार्फीन बनाकर कोरियर के माध्यम से बड़ी मात्रा में हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी यूपी व सोनभद्र आदि स्थानों पर भी सप्लाई करते थे। यही नहीं राजधाीन लखनऊ, अयोध्या, गोंडा व आस-पास के जिलों में कार से सप्लाई किया जाता था। मार्फीन लेने के लिए ग्राम टिकरा उस्मा जो आता था उसे बाइक से गांव के बाहर जगह और समय बदल-बदल कर सप्लाई करते थे। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट से जेल भेजा गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें