• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • The Stalwarts Of The Government And Organization Will Give Knowledge Of Media Management, CM Yogi, Swatantra Dev Singh And National Media Chief Anil Baluni Will Be Present.

BJP की मीडिया पाठशाला में पढ़ाने पहुंचे सीएम:योगी बोले- कोई हमें ट्रोल करे तो पूरी ताकत से जवाब देना; मौर्य बोले- अखिलेश सीएम आवास में इफ्तार पार्टी कराते थे, फलाहार कभी नहीं कराया

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले BJP मीडिया को लेकर भी रणनीति तैयार कर रही है। लखनऊ के राज्य मुख्यालय में मीडिया कार्यशाला का अयोजन किया गया है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीडिया विंग के पदाधिकारियों से कहा, 'हमें अपनी बातों को रखने की आदत डालनी होगी। सोशल मीडिया में लिखने की आदत डालनी होगी। हमारी योजनाओं को लेकर वे हमें ट्रोल करते हैं, तो हमें बैक फुट पर नहीं आना है। पूरी ताकत से जवाब देना है।

युद्ध में विजय के लिए आपको अपनी बातों को रखना जरूरी है। खुद को अपडेट रखना होगा। सरकार की योजनाओं की जानकारी होनी चाहिए। आरोप लगाना उनका काम है, लेकिन जवाब कैसे देना है, ये तैयारी आपको करनी है'।

प्रथम सत्र में पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने यहां कहा कि अखिलेश यादव सीएम हाउस में इफ्तार पार्टी देते रहे हैं, लेकिन नवरात्र में कभी फलाहार नहीं कराया। उन्हें मंदिर जाने की याद भी चुनाव से पहले ही आती है। वे कभी कुंभ के मेले में स्नान करने नहीं गए।

हर डिबेट में राम मंदिर और तीन तलाक पर बात जरूर रखनी है

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी की मीडिया विंग से जुड़े पदाधिकारियों व मीडिया पैनलिस्टों को संबोधित करते हुए कहा कि राम मंदिर, आर्टिकल 370, ट्रिपल तलाक़, राष्ट्रवाद जैसे हर विषय को आप सबको डिबेट में रखना है। ये पार्टी का कोर एजेंडा है और हर प्रवक्ता को चाहे कोई भी डिबेट हो अपना कोर मुद्दा रखना ही है।

पत्रकारों को मित्र बनाइए, नाराज न हों उनसे

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पत्रकारों से अच्छे ताल्लुकात रखिए। पत्रकार आपके पक्ष में लिखे या ना लिखे, उनसे नाराजगी जाहिर नहीं करनी है। पत्रकारों को मित्र बनाइए। उन्हें अपने विचार से जोड़िए। उनके सुख-दुख में शामिल होने की आदत डालिए।

मीडिया मैनेजमेंट की दी जाएगी सीख

कार्यशाला में पार्टी के सभी प्रदेश प्रवक्ता, मीडिया पैनिलिस्ट, सभी क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी व सहप्रभारी, सभी जिलों के मीडिया प्रभारी और प्रदेश मीडिया सम्पर्क विभाग के संयोजक, सह संयोजक, क्षेत्रीय संयोजक व मोर्चो के प्रदेश मीडिया प्रभारी शामिल हुए हैं। यहां चुनाव को देखते हुए मीडिया की भूमिका और मैनेजमेंट का तरीका बताया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...