• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • The Water Level Of The Rivers Of UP Increased Due To The Rain On The Mountains: Heavy Rain Likely In Western Uttar Pradesh, Varanasi Maximum And Etawah Kept Minimum Temperature

UP में अगले 5 दिनों तक होगी बारिश:लखनऊ में बादलों की लुकाछिपी जारी, पश्चिमी यूपी के 11 जिलों में आज भारी बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत

लखनऊ4 महीने पहले

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। शनिवार को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। लखनऊ में बादलों की लुकाछिपी जारी है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 11 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। सबसे ज्यादा बारिश पश्चिमी यूपी में होने का अनुमान है। इसके अलावा, प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में अगले पांच दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना जताई है।

यूपी के इन जिलों में बारिश का अलर्ट
हापुड़, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बुलंदशहर, बागपत, चंदौसी, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद में बारिश होने का अनुमान जताया गया है। इन जिलों में 50 किलोमीटर से लेकर 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। बिजली की चमक के साथ बरसात हो सकती है।

वैज्ञानिकों का अनुमान है कि लखनऊ, गोरखपुर, महराजगंज और लखीमपुर में ज्यादा बारिश हो सकती है।
वैज्ञानिकों का अनुमान है कि लखनऊ, गोरखपुर, महराजगंज और लखीमपुर में ज्यादा बारिश हो सकती है।

पश्चिमी यूपी के बाद अवध क्षेत्र में होगी बारिश
शुक्रवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान गलत साबित हो गया था। मौसम विभाग ने संभावना जताई थी कि शनिवार को ही पानी गिरेगा लेकिन उत्तर प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को बरसात हुई। जिसका सिलसिला आज भी जारी रहेगा। आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर, गाजियाबाद, बागपत जिलों के बाद अवध क्षेत्र में बारिश होगी। जिसमें लखीमपुर और लखनऊ शहर में ज्यादा बारिश होने की संभावना है।

शुक्रवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान गलत साबित हो गया था।
शुक्रवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान गलत साबित हो गया था।

इटावा सबसे ठंडा और वाराणसी रहा सबसे गर्म जिला
उत्तर प्रदेश का वाराणसी शहर अत्याधिक गर्म रहा। अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री वाराणसी में रिकॉर्ड किया गया। इसके अलावा, लख़नऊ और लखीमपुर खीरी में 35.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हरदोई का तापमान 35.0 बरेली का 34.3 तापमान रहा। इसके अलावा न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस इटावा का रिकॉर्ड किया गया। बहराइच का 25, अयोध्या का 28 कानपुर नगर का 27 हमीरपुर का 26.2 और सहारनपुर का 27 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।

खबरें और भी हैं...