पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आपके काम की खबर:ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए 21 जून से फिर ले सकेंगे टाइम स्लॉट, वेबसाइट पर जाकर करना होगा आवेदन

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदक परिवहन विभाग की वेबसाइट से आवेदन नंबर भर अपने लिए टाइम स्लॉट ले सकेंगे। - Dainik Bhaskar
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आवेदक परिवहन विभाग की वेबसाइट से आवेदन नंबर भर अपने लिए टाइम स्लॉट ले सकेंगे।

जल्द ही आवेदक अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकेंगे। अनलॉक के साथ ही परिवहन विभाग में कामकाज शुरू हो चुका है। लॉकडाउन में बंद चल रही सहूलियत 21 जून से शुरू होगी। आवेदक अपने ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के टाइम स्लॉट के लिए आवेदन कर सकेंगे।

बैठक में लिया फैसला

परिवहन आयुक्त धीरज साहू के साथ एनआईसी के प्रतिनिधियों की परिवहन आयुक्त कार्यालय में बैठक हुई। बैठक में 23 अप्रैल से 30 जून तक रद्द लर्निंग डीएल आवेदकों के टाइम स्लॉट को 21 जून से फिर से बहाल करने का फैसला लिया गया।

ऐसे मिलेगा टाइम स्लॉट

परिवहन आयुक्त ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस के रद्द किए गए टाइम स्लॉट को 21 जून से दोबारा बहाल करने का फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि आवेदकों को परिवहन विभाग की वेबसाइट पर जाकर फिर से अपना ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए टाइम स्लॉट लेना होगा।

30 जून तक थी रोक

परिवहन विभाग में प्रशिक्षु लाइसेंस के लिए आवेदन की प्रकिया लिए 30 जून तक के लिए रोक दी गयी थी। लेकिन अब कोरोना का असर कम हुआ है जिसके चलते परिवहन विभाग ने अपने निर्णय में बदलाव कर दिया है। अब 30 जून की जगह 21 जून से ही आवेदक लर्नर लाइसेंस के टाइम स्लॉट के लिए आवेदन कर सकेंगे। इसके लिए आवेदकों को किसी प्रकार की कोई फीस नहीं देनी होगी।

कैसे करें आवेदन

परिवहन विभाग के इस फैसले के बाद 20 जून तक लर्निंग डीएल के रद्द टाइम स्लॉट पर 21 जून से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदक परिवहन विभाग की बेवसाइट parivahan.gov.in पर अपना आवेदन नंबर डालकर अपने लिए टाइम स्लॉट ले सकेंगे।

खबरें और भी हैं...