• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Today, Chief Minister Yogi Adityanath Will Do Virtual Dialogue With The Beneficiaries Of The Prime Minister's Urban Housing Scheme, Will Give The First, Second And Third Installments.

2 लाख लोगों को मिला आवास योजना का पैसा:लखनऊ से CM योगी ने शहरी लाभार्थियों से किया वर्चुअल संवाद, 1341.17 करोड़ रुपए खातों में किए ट्रांसफर

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के लाभार्थियों से वर्चुअल संवाद किया। इस दौरान 2 लाख 853 लाभार्थियों को उनके खाते में योजना की पहली, दूसरी और तीसरी किस्त के 1341.17 करोड़ रुपए की धनराशि ऑनलाइन ट्रांसफर की। मुख्यमंत्री आवास पर यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर सीएम ने जिनके आवास पूरे हो चुके हैं उन लाभार्थियों से बात कर उनकी समस्याएं और सुझावों को सुना। इस कार्यक्रम के लिए 100 लाभार्थियों को बुलाया गया था।

यूपी में हर गरीब के पास होगा अपना घर

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री आवास योजना को एक सफलतम योजना बताते रहे हैं। सरकार का दावा है कि यूपी में हर गरीब के पास अपना घर होगा। इसके लिए लागातार कोशिश की जा रही है। अब तक प्रधानमंत्री शहरी और ग्रामीण आवास योजना के तहत लाखों लाभार्थियों को घर दिया जा चुका है।

अब तक 40 लाख लाभार्थियों को मिला है आवास

आवास योजना के लिए दो कैटेगरी ग्रामीण और शहरी आवास योजना है।। इसमें शहरी क्षेत्र के पात्र लोगों को 2.5 लाख रुपए दिए जाते हैं। 1.5 लाख केंद्र सरकार देती है और 1 लाख राज्य सरकार। शहरी क्षेत्र में 18 लाख तथा ग्रामीण क्षेत्र में 22 लाख, कुल 40 लाख आवास दिए गए हैं। इस योजना में व्यक्तिगत लाभार्थियों को भी 2.5 लाख रुपए मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...