उप्र का मौसम अलर्ट:आज झांसी और ललितपुर में होगी बारिश , अगले 24 घंटे में आगरा और फिरोजाबाद में सबसे ज्यादा बारिश, लखनऊ में बादल छाए रहेंगे

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ और आस-पास पूरे दिन बादल छा - Dainik Bhaskar
लखनऊ और आस-पास पूरे दिन बादल छा

पिछले दिनों हुई बारिश के बाद भी उमस और गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। बुधवार को झांसी व ललितपुर और आसपास के इलाको को छोड़ दिया जाए तो प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश की संभावना बहुत कम है। हवा में नमी रहेगी। इसकी वजह से उमस से राहत नहीं मिलेगी। ज्यादातर जिलों में नमी की मात्रा 74 से 82 फीसदी तक दर्ज होने की बात है।

लखनऊ में पूरे दिन बादल घेरे रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना कम है। यहां हवाओं की रफ्तार 14 किलो मीटर प्रति घंटा के करीब होगी। वहीं, दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अधिकतम तापमान 33 से 35 के बीच में रहने की संभावना है।

अगले 24 घंटे में आगरा में सबसे ज्यादा बारिश

मौसम विभाग के डॉयरेक्ट जेपी गुप्ता ने बताया कि पांच अगस्त को आगरा, फिरोजाबाद व आसपास के इलाके में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। ऐसे में अगले 24 घंटे में सबसे ज्यादा बारिश आगरा में होने की उम्मीद है। इसके अलावा बलरामपुर, महाराजगंज व सहारनपुर तथा आसपास के क्षेत्र में भी बारिश की संभावना बन रही है।

अयोध्या और झांसी के लोगों को मिली राहत

पिछले 24 घंटे में हुई बारिश की वजह से अयोध्या, झांसी सहित कई मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इन मण्डलों में दिन का तापमान सामान्य से पांच डिग्री तक कम दर्ज किया गया।

लखनऊ में यह रहेगा हाल

बारिश की संभावना - 10 फीसदी नमी - 74 फीसदी अधिकतम तापमान - 33 डिग्री सेल्सियस हवा की रफ्तार - 14 किलोमीटर प्रति घंटा

खबरें और भी हैं...