• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Today Weather Updates In Uttar Pradesh There Will Be Rain In Lucknow On 29 Or 30, There Will Be Slight Rain In 12 Districts Today, Alert Issued

यूपी में 6 जुलाई के बाद झमाझम बारिश के आसार:लखनऊ में 30 जुलाई तक रहेगा सामान्य मौसम, 12 जिलों में आज होगी मामूली बारिश

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार सुबह से लखनऊ में बादल छाए हुए हैं। यह तस्वीर 1090 चौराहे की है। - Dainik Bhaskar
गुरुवार सुबह से लखनऊ में बादल छाए हुए हैं। यह तस्वीर 1090 चौराहे की है।

यूपी में बादल-बदली और बूंदाबांदी की वजह से तपिश भरी गर्मी से थोड़़ी राहत है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि अभी कम से कम 6 दिन तो मानसूनी बारिश के आसार नहीं है। जबकि मौसम के जानकारों का कहना है कि राजधानी सहित उत्तर प्रदेश में 29 या 30 जून तक बारिश के आसार हैं। पहली जुलाई से 6 जुलाई तक पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होगी।

12 जिलों में मामूली बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को राजधानी में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। इसी बीच तेज धूप भी निकलेगी। प्रदेश के 12 जिलों में गुरुवार को मामूली बारिश का अलर्ट जारी किया गया हैं। बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, गोंडा, बाराबंकी, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर और कौशाम्बी जिले होंगे। इन 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

मौसम विभाग जानकारी दी है कि लखनऊ में बारिश 29 या 30 जुलाई तक होगी। तब तक मौसम सामान्य रहेगा।
मौसम विभाग जानकारी दी है कि लखनऊ में बारिश 29 या 30 जुलाई तक होगी। तब तक मौसम सामान्य रहेगा।

लखनऊ में सामान्य रहेगा मौसम, मामूली बारिश से उमस बढ़ी
लखनऊ में दिन का तापमान 40 डिग्री व रात का तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। प्रदेश के कुछ पश्चिमी जिलों में बूदाबांदी हो सकती है। बाकी जगह मौसम सूखा रहेगा। बुधवार को लखनऊ में कुछ स्थानों पर छिटपुट बूंदाबांदी हुई और बादलों की आवाजाही लगी रही। बीच-बीच में तेज धूप भी निकली।