पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP में कांग्रेस का टिकट चाहिए तो भरनी होगी फीस:प्रदेश अध्यक्ष लल्लू ने जारी किया सर्कुलर, आज से 30 हजार पदाधिकारियों को मिलेगा पराक्रम का प्रशिक्षण

लखनऊ4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार से शुरु होने वाले यूपी कांग्रेस का प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान का दूसरा चरण शुरू करने जा रही है। - Dainik Bhaskar
बुधवार से शुरु होने वाले यूपी कांग्रेस का प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान का दूसरा चरण शुरू करने जा रही है।

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अपनी सत्ता के तीन दशक सूखे को खत्म करने के लिए पूरे दमखम से जुटी है। इस बीच प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने नया सर्कुलर जारी किया है। इसके मुताबकि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में यदि किसी को टिकट चाहिए तो उसे पार्टी फंड में सहयोग के नाम पर 11 हजार रुपए जमा करने होंगे। कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने बताया यह नियम तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

वहीं, दूसरी तरफ पार्टी दो लाख कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया संचालन और भाजपा पर तीखे हमले के लिए प्रशिक्षित करने के बाद अब अब दूसरे चरण में 30 हजार पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करेगी। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के तीन दिवसीय दौरे के बाद दूसरे चरण का प्रशिक्षण अभियान चलाएगी। आज से यूपी कांग्रेस का प्रशिक्षण से पराक्रम महाअभियान का दूसरा चरण शुरू होगा। इस चरण में पार्टी 100 ट्रेनिंग कैंप आयोजित करेगी।

25 दिसंबर तक जमा कर पाएंगे सहयोग राशि
प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू के द्वारा कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए जारी किए सर्कुलर में लिखा गया है कि, अगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन पत्र जमा करने के लिए दो प्रक्रिया बनाई है। जिला मुख्यालय पर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एवं प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा एवं विजय बहादुर को अधिकृत किया गया। सभी आवेदक जिला व शहर स्तर अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन सहयोग राशि 11 हजार रुपए आरटीजीएस, डिमांड ड्राफ्ट या पे आर्डर के साथ 25 दिसंबर, 2021 तक जमा कर रसीद प्राप्त कर सकते हैं।

प्रशिक्षण महाभियान चार चरणों में पूरा होगा
यूपी कांग्रेस के संगठन मंत्री अनिल यादव ने बताया कि प्रदेश मुख्यालय में जुलाई माह से ही एक विशेष ट्रेनिंग टास्क फोर्स का गठन किया गया है जो अनवरत प्रशिक्षण के कार्य को अंजाम दे रही है। प्रशिक्षण से पराक्रम महाभियान के पहले चरण में कांग्रेस ने अपने तकरीबन 25 हजार कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया था।

11 दिनों तक जिलावार चले इस अभियान के पहले चरण में 40 सदस्यीय सात मास्टर ट्रेनर टीमों ने यूपी के सभी जिलों में जिला और शहर कमेटियों के पदाधिकारियों के साथ ब्लाक अध्यक्षों, वार्ड अध्यक्षों और न्याय पंचायत अध्यक्षों को प्रशिक्षित किया। अब यह अभियान विधानसभा वार शुरू हो रहा है।

इस अभियान के तहत कांग्रेस ने 700 प्रशिक्षण शिविरों के जरिए 2 लाख पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने का महाभियान शुरू किया है। यह महाभियान चार चरणों में पूरा होगा। किसने बिगाड़ा यूपी के अंतर्गत भाजपा के अलावा सपा-बसपा राज की कमियों को उजागर करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...