लखनऊ...सचिवालय की सुरक्षा में सेंध का प्रयास:केंद्रीय राज्य मंत्री सांसद कौशल किशोर का प्रतिनिधि बन दो संदिग्धों ने प्रवेश करने की कोशिश की, सुरक्षा कर्मियों ने पकड़े

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि लोक भवन के सुरक्षा में तैनात आरआई राजेंद्र सिंह ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है। - Dainik Bhaskar
एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि लोक भवन के सुरक्षा में तैनात आरआई राजेंद्र सिंह ने आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी है।

लखनऊ स्थित लोकभवन (सचिवालय) में मंगलवार को केंद्रीय राज्य मंत्री और मोहनलालगंज सीट से सांसद कौशल किशोर का प्रतिनिधि बनकर दो लोगों ने प्रवेश करने की कोशिश की। वहां तैनात सुरक्षा कर्मियों ने दोनों को पकड़ कर पंचम तल पर ले जाकर पूछताछ की।

सूचना पर पहुंची हजरतगंज पुलिस दोनों को हिरासत में लेकर थाने ले आई। लोक भवन की सुरक्षा में तैनात आरआई राजेंद्र सिंह ने रात में थाने दोनों के खिलाफ तहरीर दी। वहीं, देर रात तक उच्चाधिकारियों की तरफ से कोई निर्देश न मिलने पर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

पहले भी सांसद का प्रतिनिधि बनकर आते रहे

लोक भवन में मंगलवार दोपहर में करीब चार बजे पवन और अतहर फारूकी नाम के दो लोगों ने फर्जी परिचय देकर घुसने की कोशिश की। दोनों खुद को सांसद कौशल किशोर का प्रतिनिधि बता रहे थे। जांच में दोनों का दावा गलत पाया गया। सचिवालय से जुड़े सुरक्षाकर्मियों के मुताबिक यह दोनों पहले भी कई बार भाजपा सांसद के नाम पर सचिवालय में प्रवेश करते रहे हैं।

इसकी जानकारी सुरक्षा अधिकारियों ने सचिवालय प्रशासन व अन्य अधिकारियों को दी। साथ ही पंचम तल में तैनात अनुसचिव को बताया गया। मुख्य सुरक्षा अधिकारी भगत सिंह व आरआई राजेंद्र सिंह के सामने पूछताछ की गई। इसके बाद मुख्य सुरक्षा अधिकारी भगत सिंह ने हजरतगंज पुलिस को सूचना दी।

लोक भवन की सुरक्षा में तैनात आरआई ने दी तहरीर, जांच शुरू
एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि लोक भवन के सुरक्षा में तैनात आरआई राजेंद्र सिंह ने दोनों के खिलाफ बिना अधिकार के सचिवालय में केंद्रीय मंत्री व भाजपा सांसद का प्रतिनिधि बनकर घुसने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। इस मामले में उच्चाधिकारी को जानकारी दी गई है। वहां से निर्देश मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...