पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Two Smugglers Who Were Brought From Delhi And Sold To Jewelers In Lucknow Arrested, 96 Lakh Cash Of Sale Recovered From Eighth Pass Gangster

गोबर की खाद में सोने की तस्करी:दिल्ली से लाकर लखनऊ में ज्वैलर्स को बेचने वाले दो तस्कर गिरफ्तार, आठवीं पास सरगना से बिक्री का 96 लाख रुपया बरामद

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दिल्ली से गोबर की खाद में सोने की तस्करी करने वाले आठवीं पास तस्कर को साथी के साथ पुलिस ने पकड़ा। उसके पास से तस्करी के सोने की बिक्री की 96 लाख नकद बरामद हुआ। पुलिस तस्करी का सोना खरीदने वाले ज्वैलर्स की तलाश कर रही है।

पुलिस कमिश्नगर की क्राइम ब्रांच ने चौक पुलिस की मदद से मंगलवार देर शाम मुखबिर की सूचना पर लोहिया पार्क के पास से शाहजहांपुर के रोशनगंज निवासी सुभाष कश्यप और दिल्ली सादतपुर के चंद्रकांत गुप्ता को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक आठवीं पास सुभाष कश्यप पिछले काफी समय से दिल्ली से सोने की तस्करी अपने साथियों के साथ कर रहा है। इसके साथियों का पता लगाया जा रहा है। इसके पास से 96 लाख रुपया नकद और आई-20 कार बरामद हुई है। पुलिस चैकिंग में सोना पकड़ा न जाए इसलिए उसे खाद, धूप बत्ती, कबाड़ या स्टैपनी में रखते थे।

पुलिस को इनकमटैक्स रिर्टन के दिखाते रहा प्रमाण

सूत्रों के मुताबिक आठवीं पास सुभाष इतना शातिर है कि पहले पुलिस को नकदी एक नंबर की बता कर अदब में लेने की कोशिश की। इसके चलते पुलिस को संबंधित विभाग के लोगों को बुलाकर पैसे के संबंध में जांच पड़ताल करानी पड़ी। इनकम को जरिया व रिर्टन के कागज न दिखा पाने पर पुलिस के सख्ती करने पर सोने की तस्करी करने की बात कबूली।

ज्वैलर्स की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस

पुलिस के मुताबिक यह लोग दिल्ली से सस्ते दाम पर सोना लखनऊ के ज्वैलर्स को बेचते थे। पूछताछ में इसने बताया कि इन लोगों ने करीब ढाई किलो सोना चौक स्थित बालाजी शक्ति ज्वैलर्स के मालिक मोनू को बेचा है। मोनू की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...