शाहजहांपुर में तीन बाइक चोर गिरफ्तार:लॉकडाउन में हो गए थे बेरोजगार, होटलों में खाना खाने,मौज-मस्ती के लिए करते थे चोरी

शाहजहांपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शाहजहांपुर में पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया खुलासा। - Dainik Bhaskar
शाहजहांपुर में पुलिस ने बाइक चोर गैंग का किया खुलासा।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस ने तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया है। यह तीनों कई साल पहले दिल्ली मजदूरी करने गए थे, वहीं इनकी दोस्ती हो गई। लॉकडाउन में काम मिलना बंद हुआ तो लौटकर घर चले आए। तीनों अपराधी मौज-मस्ती करने और होटलों में खाना खाने के शौकीन है। जिसके लिए पैसा ना होने पर तीनों ने बाइक चुराकर बेचना शुरु कर दिया। बीती रात भी वह किसी ग्राहक को मोटरसाइकिल बेचने जा रहे थे लेकिन पकड़े गए।

तीनों के पास से चोरी की मोटरसाइकिलें बरामद
मामला सदर बाजार क्षेत्र के पंचवीर चौराहे का है। जहां पुलिस ने इसी क्षेत्र के रहने वाले सोनू कनौजिया, पंकज और कासिम को गिरफ्तार किया है। दरअसल, कई दिनों से पुलिस के पास बाइक चोरी होने की शिकायतें आ रही थी। तभी बीती रात मुखबिर से सूचना मिली शाहबाजनगर रोड की तरफ से तीनों आरोपी आ रहे है। पुलिस ने पंचवीर चौराहे के पास चेकिंग शुरू कर दी। जिसके बाद युवकों को रुकने का इशारा किया लेकिन वह भागने लगे। पुलिस ने पीछा करके तीनों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से चोरी की तीन बाइकें बरामद हुई है।

मास्टर की से खोलते थे बाइक का लॉक
यह तीनों सार्वजनिक स्थलों पर रेकी करते थे। जब कोई अपनी बाइक खड़ा करके काफी देर वापस नहीं आता तब यह उसी गाड़ी को अपना निशाना बनाते है। मौका देखकर यह शातिर चोर मास्टर की ताला खोल लेते और बाइक लेकर गायब हो जाते। यह पिछले दो सालों से घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

बेरोजगारी के चलते बने चोर
आरोपियों ने बताया कि कई सालों से तीनों दिल्ली में मजदूरी कर रहे थे। वहीं इन तीनों की दोस्ती हो गई। लॉकडाउन के बाद इन्हें काम मिलना बंद हो गया। परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है। जिसके चलते दो साल पहले यह तीनों बाइक चोर बन गए। चोरी के पैसों से यह होटलों में खाना खाते और मौज-मस्ती करते थे। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर तीनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...