लखनऊ... आज से शुरू होगी तीन दिवसीय डीजीपी कांफ्रेंस:केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह करेंगे शुभारंभ, प्रधानमंत्री दो दिन लेंगे हिस्सा

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीजीपी मुख्यालय। - Dainik Bhaskar
डीजीपी मुख्यालय।

लखनऊ में गोमतीनगर विस्तार स्थित डीजीपी मुख्यालय में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में डीजीपी कान्फ्रेंस का आयोजन होगा। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, आईबी व सीबीआई के निदेशक भी मौजूद रहेंगे। जिसकी पूरी तैयारी कर ली गई है। मुख्यालय के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। यहां बाहरी लोगों के साथ ही आफिस के लोगों को भी तीन दिन तक आने पर रोक लगा दी गई है।

पूरे परिसर को आईबी और एसपीजी ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। सम्मेलन के मुख्य आयोजन डीजीपी मुख्यालय के नौवें तल पर होगा। कार्यक्रम में इस कांफ्रेंस में देश के सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के डीजीपी, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों और केंद्रीय पुलिस संगठनों के प्रमुख के साथ प्रमुख पुलिस अधिकारी 37 विभिन्न स्थानों से वर्चुअल माध्यम से सम्मेलन से जुड़ेंगे।

तीन विशिष्ट अतिथि गृहों में रुके हैं अतिथि
डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेने वाले पुलिस अधिकारी गुरुवार दोपहर बाद आने शुरू हो गए है। उन्हें लखनऊ स्थित तीन विशिष्ट अतिथि गृहों में रुकवाया गया है। वहीं सुरक्षा से जुड़े कुछ लोग होटलों में भी रुकेंगे।

प्रधानमंत्री रात्रिभोज में डीजीपी मुख्यालय में रहेंगे मौजूद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार रात करीब 8:45 बजे झांसी से लखनऊ पहुंच जाएंगे। वह रात्रि विश्राम राजभवन में करेंगे और 20 नवंबर की सुबह नौ बजे डीजीपी मुख्यालय में कांफ्रेंस में भाग लेंगे। साथ ही रात्रिभोज में शामिल होंगे। 20 नवंबर की रात भी प्रधानमंत्री राजभवन में ठहरेंगे और 21 नवंबर की सुबह करीब 9:20 बजे डीजीपी मुख्यालय में हो रही डीजीपी कांफ्रेंस में भाग लेंगे। फिर शाम को अमौसी एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना होंगे।

खबरें और भी हैं...