पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

केंद्रीय मंत्री ने लगवाया कोरोना का टीका:मुख्तार अब्बास नकवी बोले- देश का राजनीतिक मिजाज बदल चुका है, अब विरासत की सियासत नहीं चलेगी

रामपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को रामपुर में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। - Dainik Bhaskar
केंद्रीय कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को रामपुर में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को रामपुर में कोविड महामारी का टीका लगवाया। इसके बाद उन्होंने कहा कि "सांप्रदायिक वोटों की जागीरदारी" बनाम "समावेशी विकास की भागीदारी" के बीच जनादेश की जंग है। देश का राजनीतिक मिजाज बदल चुका है। कुछ दल विरासत पर सियासत को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं।

रामपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि देश का “राजनीतिक मिजाज़”बदल चुका है। पश्चिम बंगाल सहित 4 राज्यों एवं पुड्डुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनावों के सम्बन्ध में नकवी ने कहा कि इन चुनावों में “विकास पर विश्वास” एक “बड़ी और कड़ी कसौटी है”। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास और सुशासन का प्रामाणिक ब्रांड बन गए हैं। मोदी ने बिना किसी भेदभाव के "समावेशी विकास और सर्वस्पर्शी सशक्तिकरण" के संकल्प के जरिये हर जरूरतमंद तक विकास की रोशनी पहुंचाने का सफल प्रयास किया है।

अब लोग कर्म की कसौटी पर फेल हो रहे हैं

नकवी ने कहा कि “लफ्फाजी और बयान बहादुरी” के सहारे सियासत की सीढियां चढ़ने-बढ़ने के दिन लद गए हैं। कुछ राजनीतिक दल विरासत पर सियासत को अपना जन्मसिद्ध अधिकार समझते हैं। ऐसे ही लोग “कर्म की कसौटी” पर फेल हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीआईपी कल्चर की धमक-धाक को ध्वस्त कर राजनीति एवं राजनेताओं को धरती की सियासत का अपने काम करने के तरीकों से सशक्त सन्देश दिया है। यह सबक हमारी सियासी व्यवस्था और लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए बड़े बदलाव का एहसास है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

और पढ़ें