पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उन्नाव में डबल मर्डर का मामला:भ्रामक पोस्ट करने पर कांग्रेसी नेता उदित राज पर FIR; बोले- मैंने तो एक MP की बातों पर भरोसा कर किया था ट्वीट

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस नेता उदित राज। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस नेता उदित राज।
  • मुख्यमंत्री ने के निर्देश के बाद उन्नाव की सदर कोतवाली में दर्ज हुआ मामला

कांग्रेस नेता उदित राज पर शनिवार को उत्तर प्रदेश के उन्नाव की सदर कोतवाली में FIR दर्ज की गई है। आरोप है कि बबुरहा गांव की दलित लड़कियों की मौत के मामले में उदित राज ने सोशल मीडिया पर भ्रामक पोस्ट किया था। अब उदित राज का कहना है कि उन्होंने कभी संसद में उनकी पुरानी पार्टी भाजपा की सांसद रहीं सावित्री बाई फुले की बातों पर भरोसा कर उनके कहने पर पोस्ट किया था। बता दें कि यह FIR मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर दर्ज हुई है।

उन्नाव में दलित लड़कियों की मौत मामले में सोशल मीडिया पर कई तरह की अफवाहें फैलने लगी थीं। जिस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रामक खबरें पोस्ट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए हैं।

उदित राज ने क्या कहा था?

दरअसल, कांग्रेस नेता उदित राज उन्नाव में पीड़ित परिवार से मिलने गए थे। लेकिन पुलिस ने लड़कियों के परिजनों से उन्हें मिलने नहीं दिया था। इसके बाद कांग्रेस नेता डॉक्टर उदित राज ने मीडिया को बताया था कि बच्चियों के साथ रेप की घटना भी हो सकती है। योगी सरकार मामले को दबा रही है। उन्होंने कहा कि जब लड़कियों ने जहर खाया तो फिर उनके हाथ-पैर क्यों बंधे हुए थे? उन्होंने कहा था कि पुलिस पूरे मामले में लीपापोती कर रही है और असल मुद्दे को छिपा रही है।

FIR दर्ज होने के बाद अब क्या बोले उदित राज?

पूर्व सांसद उदित राज ने FIR दर्ज होने के बाद एक वीडियो बयान जारी किया है। उदित राज ने कहा कि मेरे खिलाफ एक FIR दर्ज हुआ है। उन्नाव मामले में कल सावित्री बाई फुले से बातचीत की थी। वह हमारे साथ 5 साल MP रही हैं। वे पीड़ित परिवार से बमुश्किल मिल पाईं। इतना जद्दोजहद के बाद धरने पर बैठ गई, तब वह मिल पाई। तब हमने उनसे पूछा वास्तविकता है क्या? जो सावित्री बाई फुले ने कहा कि उनके घर वाले कह रहे हैं कि बलात्कार हुआ और जला दिया गया। बार-बार मैंने सावित्री बाई फुले से पूछा। कहा कि मैं ट्वीट करने जा रहा हूं। कर दूं। उन्होंने कहा कर दीजिए। मुझे जानकारी हुई कि मेरे खिलाफ FIR हुआ है। मेरे पास कोई कॉपी तो नहीं मिली है। उन्होंने यह भी बताया कि मां भी कह रही है कि लड़कियों के साथ गलत काम हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

और पढ़ें