पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

UP सरकार पर कांग्रेस अध्यक्ष का हमला:अजय कुमार लल्लू बोले- योगी सरकार के दावे गुमराह करने वाले; गांव में न जांच हो रही और न मेडिकल किट

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन चलता रहा तो अगले दो साल में भी यहां के लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाएगी। - Dainik Bhaskar
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अगर इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन चलता रहा तो अगले दो साल में भी यहां के लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाएगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। लल्लू ने कहा कि प्रदेश में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। यहां टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिये मुख्यमंत्री झूठे बयानबाजी कर रहे हैं। लल्लू ने कहा कि प्रदेश में आंकड़ेबाजी का खेल चल रहा है।

प्रदेश में वैक्सीन का संकट
लल्लू ने कहा कि प्रदेश में वैक्सीन की उपलब्धता और वैक्सीनेशन में भारी अंतर है। अगर इसी रफ्तार से वैक्सीनेशन हुआ तो दो साल में भी प्रदेश में सभी को वैक्सीन नहीं लग पाएगी। अभी तक केवल 4.86% लोगों का ही वैक्सीनेशन ही हो पाया है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश महामारी की चपेट में है और मुख्यमंत्री दौरे पर निकले हुए हैं। यह बात किसी को समझ नहीं आ रही है कि वह किस बात की क्या समीक्षा कर रहे हैं? प्रदेश जानना चाहता है कि समीक्षा में वह क्या प्राप्त कर रहे हैं?

गांवों में निगरानी समिति नहीं नजर आती
लल्लू ने कहा कि अभी 18 साल से अधिक आयु के केवल 2.76% लोगों को पहली डोज मिल पायी है जबकि नेशनल एवरेज के मुताबिक अब तक 6.25% लोगों को वैक्सीन लग जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से 97000 गांवों में जांच व मेडिकल किट का कोई अता पता नहीं है। सरकार की निगरानी समितियां कहीं नजर नहीं आ रही हैं।

खबरें और भी हैं...