• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • UP Corona Update 4 Death Reported In 24 Hrs 124 Days Later, Highest Number Of Corona Cases In The State, Corona Blast With 191 Patients In Lucknow

24 घंटे में कोरोना से 4 की मौत:124 दिन बाद यूपी में सामने आए सबसे ज्यादा केस; लखनऊ में निकले 191 पॉजिटिव

लखनऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी में फिर से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। 24 घंटे के अंदर 4 मरीजों की मौत गई। बुधवार को पूरे प्रदेश में 684 नए केस मिले। प्रदेश में एक्टिव केस अब 3 हजार 257 हो चुके हैं। गौतमबुद्ध नगर, चंदौली, मुरादाबाद और हमीरपुर में एक-एक संक्रमित की मौत हुई है। जबकि सबसे ज्यादा केस लखनऊ में 191 मिले हैं। बता दें कि 124 इतना एक दिन में इतने मरीज मिले हैं। इससे पहले 17 फरवरी को 777 केस एक दिन में आए थे।

लखनऊ में हर रोज हो रही छह से सात लोगों की जांच
कोरोना मरीजों की संख्या में बुधवार को रिकॉर्ड इजाफा हुआ है। जांच में 191 नए मरीज मिले हैं। 13 फरवरी को 204 मरीज मिले थे। जबकि मंगलवार को 132 मिले थे। रोजाना छह से सात हजार लोगों की जांच कराई जा रही है। CMO प्रवक्ता योगेश रघुवंशी ने बताया कि लोहिया में 18 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं।

589 मरीज होम आईसोलेशन में हैं। इनमें 60% मरीज बिना लक्षण वाले हैं। बाकी 40% मरीज सर्दी-जुकाम और बुखार के हल्के लक्षण वाले हैं। CMO डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि वायरस से बचाव के लिए कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करें। मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। भीड़-भाड़ में जाने से बचें।

यहां मिले सबसे ज्यादा केस
लखनऊ के आलमबाग में 29, सरोजनीनगर में 22, इन्दिरानगर में 19 व सिल्वर जुबली इलाके में 15, चिनहट में 14, रेडक्रास में 13 आदि अन्य इलाकों में पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

कोरोना के नए वैरिएंट पुष्टि नहीं
CMO डॉ. मनोज अग्रवाल के मुताबिक, बाहर से आने वालों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि मई तक के नमूनों की रिपोर्ट आ चुकी है। जल्द ही जून तक पॉजिटिव आने वालों की रिपोर्ट आने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि अभी कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि नहीं हुई है। वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट की ही पुष्टि है।