पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lucknow Noida Coronavirus Outbreak Live | Corona Virus Cases Death Toll In UP Varanasi Lucknow Kanpur Agra Allahabad Ghaziabad Novel (COVID 19) Latest News And Updates

यूपी: कोरोना के अब तक 96 केस:24 घंटे के भीतर 4 शहरों में 14 नए केस; नोएडा में हालात संभालने के लिए प्रमुख सचिव को हेलिकॉप्टर से भेजा गया

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक। - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक।
  • सोमवार को मेरठ में 6, नोएडा में 6 व लखनऊ, बुलंदशहर में एक मरीज सामने आया
  • अभी 53 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी, रविवार को 170 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हुए

लखनऊ/नोएडा. लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। सोमवार को इनमें मेरठ में 6, नोएडा के 6 व लखनऊ एक मरीज सामने आए। अब प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 94 पहुंच गई है। सर्वाधिक 38 मरीज नोएडा (गौतमबुद्धनगर) के हैं। यहां मरीजों की संख्या बढ़ने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा रजनीश दुबे को वहां हेलीकॉप्टर से भेजकर हालात सुधारने के निर्देश दिए हैं।

राज्य के 14 शहरों तक फैला संक्रमण
नोएडा कोरोना जोन बन चुका है। इसके अलावा आगरा में 11, लखनऊ में 9 ,गाजियाबाद में 7, मेरठ में 19, पीलीभीत व वाराणसी में 2-2 और लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली, बुलंदशहर व बरेली में 1-1 मरीज मिले हैं। कोरोनावायरस का संक्रमण अब तक प्रदेश के 15 जिलों में पांव पसार चुका है। अब तक राज्य में 14 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। इनमें आगरा के 7, नोएडा के 4, गाजियाबाद के 2 व लखनऊ का एक मरीज शामिल है।

53 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी
उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनावायरस के 2,430 संदिग्ध मरीजों के सैंपल प्रयोगशालाओं को भेजे जा चुके हैं। इसमें से 2305 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। 53 मरीजों की जांच रिपोर्ट अभी आना बाकी है। रविवार को 170 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया।

रैपिड रिस्पांस टीम ने एक दिन में 9,106 संदिग्ध किए चिन्हित
स्वास्थ्य विभाग ने संदिग्ध मरीजों को चिन्हित करने के लिए रैपिड रिस्पांस टीम (आरआरटी) टीम बनाई है, जो डब्ल्यूएचओ की टीम के साथ काम कर रही है। रविवार को 9,106 लोगों को चिन्हित किया गया, जो चीन सहित कोरोनावायरस प्रभावित देशों की यात्र कर लौटे हैं। इन्हें कम से कम 28 दिन के क्वारैंटाइन रहने के लिए कहा गया है। अभी तक करीब 52,082 ऐसे लोग चिन्हित किए जा चुके हैं, जो चीन या अन्य कोरोना प्रभावित दूसरे देशों की यात्र कर वापस लौटे हैं।

14 मरीज इलाज के बाद डिस्चार्ज

शहरसंक्रमितठीक हुए
नोएडा3804
लखनऊ0901
गाजियाबाद0702
मेरठ19
आगरा1107
पीलीभीत02
वाराणसी02

लखीमपुर खीरी, बागपत, मुरादाबाद, बरेली

कानपुर, जौनपुर और शामली, बुलंदशहर में एक-एक मरीज

08
कुल9614