जन्माष्टमी पर्व मनाने के लिए रात्रि कर्फ्यू में राहत:यूपी सरकार ने जन्माष्टमी के त्यौहार पर प्रदेश में कोरोना रात्रि कर्फ्यू में दी एक दिन की विशेष छूट

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सभी पुलिस लाइन और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। - Dainik Bhaskar
सभी पुलिस लाइन और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पर्व पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार की रात के नाइट करके में विशेष छूट दी है। प्रदेश सरकार के गृह विभाग के सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी, डीआईजी, पुलिस कमिश्नर को जन्माष्टमी पर्व को लेकर नाईट कर्फ़्यू में राहत देने के निर्देश दिए हैं। यह राज्य कर्फ्यू केवल सोमवार की रात तक ही लागू रहेगा। इसके क्रम में एक दिन के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू को हटाया गया है। प्रदेश में सोमवार रात कल रात 10 बजे से मंगलवार सुबह 6 बजे तक श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नाइट कर्फ्यू में छूट रहेगी। इसके बाद मंगलवार रात से नाइट कर्फ्यू जारी हो जाएगा।

प्रदेश के सभी अधिकारियों को भेजे गए निर्देश
उत्तर प्रदेश के गृह विभाग से इसका निर्देश भी जारी होने के साथ सभी जिलों में भेज दिया गया है। श्री कृष्ण जन्माष्टमी में अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने सभी जिलों के अधिकारियों को रात्रि कर्फ्यू में छूट देने का निर्देश दिया है। रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक श्री कृष्ण जन्माष्टमी को भारतीय पारंपारिक तरीके से मनाने का निर्देश दिया है।

कोविड के नियमों का हो कड़ाई से पालन

कोविड-19 के निर्देशों का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा एवं रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई है। उन्होंने बताया कि सभी पुलिस लाइन और कारागारों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाने के लिए निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जन्माष्टमी के कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर किया जाए।

खबरें और भी हैं...