सपा प्रमुख अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से की अपील:हर महीने की 30 तारीख को हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस मनाएं, आज होंगी कोर्ट में सुनवाई

लखनऊ2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हाथरस कांड के मामले की सुनवाई गुरुवार दोपहर  दो बजे के बाद होंगी। - Dainik Bhaskar
हाथरस कांड के मामले की सुनवाई गुरुवार दोपहर दो बजे के बाद होंगी।

यूपी के हाथरस कांड की सुनवाई गुरुवा दोपहर दो बजे के बाद होंगी। हाथरस कांड की पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपील किया है। अखिलेश ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि, हर महीने की 30 तारीख को हाथरस की बेटी की स्मृति दिवस मनाएं। अखिलेश ने यह भी कहा कि, उत्तर प्रदेश की भाजपा की सरकार दलित व महिला विरोधी चेहरा बेनकाब हो।

अखिलेश ने क्या लिखा-

14 सिंतबर को हुई थी वारदात, पुलिस ने रातों-रात किया था अंतिम संस्कार
साल 2020 में 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ कुछ युवकों ने कथित तौर पर गैंगरेप किया था। लड़की के साथ मारपीट भी की गई थी। गंभीर हालत में लड़की को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई। सफदरजंग अस्पताल में पीड़ित की मौत के बाद पुलिस ने रात में ही पीड़ित का शव गांव ले जाकर परिवार की गैरमौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया था।

उत्तर प्रदेश सरकार पर सवाल उठने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना की सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। सीबीआई ने 11 अक्टूबर को हाथरस केस की जांच शुरू की थी। इस मामले के गांव के चारों आरोपी युवक अलीगढ़ जेल में है। सीबीआई ने मामले की जांच कर चारों आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट न्यायालय में दाखिल कर दी है। चार्जशीट पर हाथरस जिला न्यायालय में सुनवाई चल रही है। केस की अगली सुनवाई के लिए 25 नवंबर की तिथि तय है। उधर, बचाव पक्ष केस को लेकर मीडिया से बेहद नाराज है। उनकी मानें तो मीडिया ने केस में लोगों को गुमराह किया है।