पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हेल्थ डिपार्टमेंट की बढ़ी चिंता:लखनऊ में तीन सितारा होटल Radisson के 9 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव, यहां ठहरी थीं एक्ट्रेस महिमा चौधरी

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में अब तक कोरोना से 80,520 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 265 मरीजों का उपचार जारी है। - Dainik Bhaskar
लखनऊ में अब तक कोरोना से 80,520 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 265 मरीजों का उपचार जारी है।
  • स्वास्थ्य विभाग ने सभी कर्मचारियों के सैंपल लिए
  • 48 घंटों के लिए सील किया गया होटल

राजधानी लखनऊ में कैंट रोड स्थित होटल रेडिसन के 9 कर्मचारी (कुक) कोरोना संक्रमित मिले हैं। RTPCR जांच में इसकी पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी कर्मचारियों के नमूने लिए हैं। फिलहाल होटल को 48 घंटे के लिए सील कर दिया गया है। बीते छह माह में 48 घंटे के लिए सील होने वाला लखनऊ का पहला थ्री स्टार होटल है। बीते 28 फरवरी को इसी होटल में बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी भी ठहरी थीं। संक्रमण के सोर्स को पता लगाने के लिए टीम जांच कर रही है।

कल हुई थी पुष्टि, 60 के नमूने लिए गए

लखनऊ के अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एमके सिंह ने बताया कि होटल में संक्रमित हुए सभी कर्मचारी किचन में काम करते हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभियान चलाकर 60 लोगों के नमूने लिया है। इनमें 24 बाहर से आए लोग भी शामिल हैं। जांच के लिए 14 लोग नहीं पहुंच पाए थे‚ इनके नमूने आज शाम तक ले लिए जाएंगे। फिलहाल 48 घंटे के लिए होटल को सील करा दिया गया है। आज लिए नमूनों की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्य योजना तय की जाएगी। फिलहाल‚ अभी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है कि संक्रमण कैसे और किससे फैला है?

लखनऊ में कोरोना के हालात
अभी तक कोरोना से 80,520 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि 265 मरीजों का उपचार जारी है। इनमें होम आइसोलेशन में बड़़ी संख्या में लोग उपचार करा रहे हैं। इसके अलावा कोरोना वायरस के संबंध में सर्विलान्स एवं कांटैक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 6,788 लोगों के सैंपल लिए। इसके अलावा इंदिरानगर में चार‚ गोमतीनगर में तीन‚ चिनहट और रायबरेली रोड़ पर-2-2 मरीज कोरोना संक्रमण की चपेट में आए हैं। जिनका इलाज किया जा रहा हैं।