यूपी में कोरोना के 10 एक्टिव केस:24 घंटे में नहीं मिला कोई नया संक्रमित, 66 जिले कोरोना मुक्त

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में 24 घंटे में 219 कोविड सैंपल की जांच की गई। राहत की बात यह रही कि किसी भी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव नही रही। - Dainik Bhaskar
लखनऊ में 24 घंटे में 219 कोविड सैंपल की जांच की गई। राहत की बात यह रही कि किसी भी सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव नही रही।

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना का कोई नया मरीज सामने नहीं आया है। इसी के साथ एक्टिव केस का आंकड़ा 10 पर आ गया हैं। शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य के 9 जनपदों में कोरोना संक्रमण के मरीज पाए गए हैं।

गणतंत्र दिवस के दिन 24 घंटे में कुल 37 हजार 549 सैंपल की जांच हुई हैं। एक दिन पहले यानी गुरुवार सुबह आई रिपोर्ट में राज्य में महज एक पॉजिटिव मरीज पाया गया था। फिलहाल प्रदेशभर में एक ही कोरोना संक्रमित अस्पताल में भर्ती हैं, बाकी सभी होम आइसोलेशन में हैं।

यहां मिले पॉजिटिव मरीज
अलीगढ़ में 2 हजार 232 सैंपल की जांच की गई। वही हमीरपुर में 2 हजार 131 सैंपल, पीलीभीत में 1510, जौनपुर में 1200, इटावा में 866, शामली में 865, रामपुर में 828 सैंपल जांचे गए। हालांकि सभी जगह कोई भी सैंपल जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव नही आया।

प्रदेश के इन जिलों में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस
यूपी में फिलहाल सबसे ज्यादा मामले गौतमबुद्ध नगर में हैं। यहां 2 सक्रिय मरीज हैं। वही अमरोहा, आजमगढ़, बिजनौर, गोंडा, जालौन, मिर्जापुर, रायबरेली और संभल में 1-1 एक्टिव केस हैं। कुल 9 जिलों में कोरोना संक्रमित हैं।

कोरोना प्रोटोकॉल का करें पालन
बलरामपुर अस्पताल की निदेशक डॉ. रमेश गोयल ने बताया कि फिलहाल यूपी में कोरोना संक्रमण के मामले बेहद सीमित हैं पर सतर्कता बरतने में लापरवाही ठीक नही हैं। जिन मरीजों को पहले से ही गंभीर रोग हैं उन्हें भी ज्यादा सावधानी बरतनी होगी। भीड़ भाड़ वाली जगह से बचने के अलावा मास्क के प्रयोग से संक्रमण से बचा जा सकता हैं। इस दौरान धूप निकले तो थोड़ा समय धूप में जरूर बैठें।