पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Lakhimpur Khiri Panchayat Election Latest Update; Clash Between BJP MLA Yogesh Verma And Block Pramukh Over BDC Nomination In Uttar Pradesh Lakhimpur Khiri

UP में वर्चस्व की जंग:लखमीपुर में BJP विधायक और पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बीच तूतू-मैंमैं के बाद हाथापाई; पिस्टल भी तानी

लखीमपुर खीरी2 महीने पहले
यह फोटो लखीमपुर खीरी की है। विधायक याेगेश वर्मा (नीली टीशर्ट में) व निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पवन गुप्ता के बीच नोकझोंक होते हुए।

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की सरगर्मियों के बीच वर्चस्व की जंग और रंजिश सतह पर दिखने लगी है। कुछ ऐसा ही रविवार को लखीमपुर खीरी जिले में देखने को मिला। यहां नकहा ब्लॉक प्रमुख पद पर दावेदारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक योगेश वर्मा और पार्टी के निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पवन गुप्ता के बीच तूतू-मैंमैं के बाद जमकर हाथापाई हुई। इस दौरान पवन गुप्ता के छोटे भाई सुनील गुप्ता और संजय गुप्ता ने विधायक योगेश वर्मा पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल तान दी और जान से मारने की धमकी दी। हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ा और दूर ले गए। यह सबकुछ पुलिस की मौजूदगी में हुआ। सुनील गुप्ता का पिस्टल लहराते हुए वीडियो वायरल है।

यह है पूरा मामला

नकहा विकास खंड मुख्यालय पर रविवार की दोपहर विधायक योगेश वर्मा पहुंचे थे। यहां उनका निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पवन गुप्ता से एक BDC उम्मीदवार के पर्चा वापसी को लेकर विवाद हो गया। पहले तो विधायक और पवन गुप्ता के बीच कहासुनी हुई। यह देख दोनों नेताओं के समर्थकों ने एक दूसरे को घेर रखा था। हंगामे के बीच बातों ही बातों में विधायक और पवन गुप्ता के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई होने लगी। इसी बीच पवन गुप्ता के भाई सुनील गुप्ता ने लाइसेंसी पिस्टल निकालकर विधायक योगेश वर्मा पर तान दी। लेकिन सुनील के समर्थकों ने उन्हें रोक लिया और धकेलते हुए बाहर ले गए।

मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल रहा। जैसे-तैसे दोनों गुटों को समझा बुझाकर शांत किया गया। सूत्रों का कहना है कि विधायक एक महिला उम्मीदवार BDC को चुनाव लड़ाना चाहते थे। लेकिन निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख पवन गुप्ता ने पार्टी लाइन से हटकर किसी दूसरे युवक को लड़ाना चाहते हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

पिस्टल तानने का वीडियो वायरल।
पिस्टल तानने का वीडियो वायरल।
खबरें और भी हैं...