पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शाहजहांपुर में अधजली छात्रा का मामला:होश में आने पर पीड़िता ने कहा- सहेली के रिश्तेदार ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर उसे जलाया था

शाजहांपुर/लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छात्रा को सिविल अस्पताल में बर्न यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया है। - Dainik Bhaskar
छात्रा को सिविल अस्पताल में बर्न यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया है।
  • 22 फरवरी को तिलहर थाना क्षेत्र में अधजले हालत में मिली थी छात्रा
  • पुलिस ने तीन आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की

लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती शाहजहांपुर की छात्रा को बुधवार की दोपहर होश आ गया। उसने पुलिस को बताया कि उसके साथ पढ़ने वाली सहेली पिंकी के रिलेटिव ने घटना को अंजाम दिया है। कहा कि सहेली पिंकी ने मुझे जबरदस्ती फोटो कॉपी करवाने को लेकर स्कूल से बाहर बुलवाया। इसके बाद मैं जब बाहर निकली तो वहां सहेली नहीं थी। तभी नशीला पदार्थ सुंघाकर 3 लड़के मुझे उठा ले गए। इसके बाद जब होश आया तो मुझे आग के हवाले कर दिया गया था। मैं किसी तरह से अपनी जान बचाकर भागी।

छात्रा के होश में आने के बाद उसे सिविल हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने इमरजेंसी यूनिट से बर्न यूनिट में शिफ्ट कराया है। वहीं, पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी तीन युवकों को हिरासत में ले लिया गया है और बयान दर्ज किए जा रहे हैं जल्द ही पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा।

सहेली ने कई बार लड़कों से बात कराने की कोशिश की

छात्रा की देखभाल के लिए उसकी चाची भी सिविल अस्पताल में मौजूद हैं। चाची ने बताया कि लड़की को लड़कों से बात करने के लिए सहेली ने कई बार दबाव बनाया था। लेकिन उसने मना कर दिया था। उसने कहा कि मैं पढ़ने आई हूं, पढ़ाई करूंगी। उसके अलावा कुछ नहीं मतलब नहीं हैं। सिविल हॉस्पिटल में शाहजहांपुर जिले का एक सब इंस्पेक्टर और एक महिला कांस्टेबल तैनात हैं। शाहजहांपुर जिले की सपा इकाई ने एक लाख की आर्थिक मदद की है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, कांट क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली छात्रा 22 फरवरी को थाना तिलहर क्षेत्र के नेशनल हाईवे-24 पर नगरिया मोड़ के पास अधजले हालत में मिली थी। युवती को वहीं पर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। युवती पूरे तरीके से निर्वस्त्र थी। किसी तरह से लड़की ने अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज में युवती का परिवार पहुंच गया। छात्रा की नाजुक हालत देखते हुए उसे लखनऊ रेफर किया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें