पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • UP Vaccination Update Vaccination Of Five And A Half Lakhs Done On Tuesday, Only 3 Days Stock Left, Officers Claim Supply Will Improve From Next Week

यूपी में गहराया वैक्सीन संकट:मंगलवार को सवा पांच लाख का हुआ वैक्सीनेशन,महज 3 दिन का स्टॉक बचा,अफसरों का दावा अगले सप्ताह से सुधरेगी आपूर्ति

लखनऊ14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार पर फिर से संकट मंडराने लगा है,यूपी के सेंट्रल स्टोर में महज तीन दिन का ही स्टॉक बचा है।वैक्सीन न होने के कारण राजधानी लखनऊ में कई सेंटरों से बिना वैक्सीनेशन कराएं लोग लौट रहे है। - Dainik Bhaskar
प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार पर फिर से संकट मंडराने लगा है,यूपी के सेंट्रल स्टोर में महज तीन दिन का ही स्टॉक बचा है।वैक्सीन न होने के कारण राजधानी लखनऊ में कई सेंटरों से बिना वैक्सीनेशन कराएं लोग लौट रहे है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार पर फिर संकट मंडराने लगा है।यहां के सेंट्रल स्टोर में महज तीन दिन का स्टॉक शेष है।वर्तमान में जो आपूर्ति प्रतिदिन केंद्र से मिल रही है,उससे डबल डोज की खपत प्रदेश में हो रही है।ऐसे में कोरोना वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है।

पर्याप्त डोज़ न होने के कारण जुलाई में नही हो सकी वैक्सीनेशन के महाअभियान की शुरुआत -

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पहले प्रतिदिन चार से पांच लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाती थी।जून के दूसरे सप्ताह से प्रतिदिन 6 लाख टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया।वहीं 21 जून से हेल्थ टीम द्वारा सात लाख से साढ़े आठ लाख तक प्रतिदिन डोज लगाना शुरू किया गया।ऐसे में जून में एक करोड़ डोज लगाने का लक्ष्य 24 दिन में हासिल कर लिया गया।

13 लाख वैक्सीन डोज ही स्टॉक में मौजूद -

स्टेट इम्यूनाइजेशन अफसर डॉ. अजय घई के मुताबिक कोरोना वैक्सीन की रोजाना आपूर्ति केंद्र से हो रही है। अगले सप्ताह से ज्यादा वैक्सीन की डोज मिलने की उम्मीद है।जुलाई में एक दिन में 10 लाख 3 हजार 425 डोज लगाई गईं।यह अब तक का एक दिन में सर्वाधिक वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड है।इस दौरान केंद्र सरकार ने 25 लाख डोज उपलब्ध कराई थीं।वहीं अब रोजाना दो से ढाई लाख डोज की ही आपूर्ति केंद्र से हो पा रही है, जबकि प्रतिदिन 4 से 5 लाख लोगों को टीका लग रहा है. वर्तमान में सिर्फ 13 लाख डोज ही स्टॉक में बची है।

यह है मंगलवार का वैक्सीनेशन अपडेट -

यूपी में मंगलवार को 4,887 केंद्रों पर टीका लगाया गया. इस दौरान शाम पांच बजे तक 5 लाख 21 हजार 796 लोगों को टीका लगाया गया।अब तक 3 करोड़ 21 लाख 35 हजार 038 लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है, जबकि दूसरी डोज 60 लाख 57 हजार 65 से अधिक लोगों को लगी है।

खबरें और भी हैं...