भाजपा को बुर्के और सपा को पुलिस से आपत्ति:BJP ने कहा- बुर्के की आड़ में फर्जी वोटिंग; सपा बोली- साइकिल का बटन दबाने पर निकल रही कमल की पर्ची

लखनऊ7 महीने पहले

आज यानी मंगलवार को दूसरे चरण की 55 सीटों पर मतदान खत्म हो गया। सपा ने वोटिंग के दौरान अराजकता और मनमानी का आरोप लगाया है। सपा ने बदायूं और सहारनपुर में सपा का बटन दबाने पर कमल फूल वाली पर्ची निकलने की शिकायत की है। इसे अलावा मशीन खराब होने, धीमी वोटिंग, कार्यकर्ताओं को पुलिस की धमकी मिलने की भी चुनाव आयोग से शिकायती की गई है।

दूसरे चरण के मतदान शुरू होने के बाद से दोपहर 2 बजे तक सपा करीब 10 शिकायतें चुनाव आयोग को भेज चुकी है। उधर, भाजपा ने बुर्का पहनकर वोट डालने की शिकायत की है। भाजपा का कहना है कि बुर्का पहनकर फर्जी वोटिंग की जा रही है।

बरेली में पुलिस गश्त पर पहुंची तो पब्लिक ने पुलिस पर धमकाने का आरोप लगाया है। सपा का कहना है कि हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस घर-घर जाकर धमका रही है।
बरेली में पुलिस गश्त पर पहुंची तो पब्लिक ने पुलिस पर धमकाने का आरोप लगाया है। सपा का कहना है कि हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस घर-घर जाकर धमका रही है।

आंवला विधानसभा से जुड़े तीन वीडियो सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी ने पोस्ट किए हैं। वहीं, मुरादाबाद में धांधली का आरोप लगाया है। सपा के ट्विटर हैंडल से मुरादाबाद की नगर विधानसभा क्षेत्र में मुगलपुरा इलाके में प्रशासन के द्वारा स्थानीय लोगों को धमकाने का एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में क्षेत्र के लोगों को वोट न देने का आरोप समाजवादी पार्टी की तरफ से लगाया गया है। अब तक छह पत्र समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग को लिखा है। सोशल मीडिया पर इन पत्रों को पोस्ट करते हुए समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। यह बरेली, शाहजहांपुर, सहारनपुर, संभल और बिजनौर की विधानसभा की हैं।

सपा बोली- बूथ कैप्चरिंग हो रही है
संभल जिले की विधानसभा चंदौसी-31, बूथ संख्या 171 और 175 पर फर्जी वोटिंग की शिकायत की गई।
संभल जिले की चंदौसी विधानसभा-31, बूथ संख्या 169, 170 पर फर्जी मतदान की शिकायत की गई।
बदायूं जनपद की विधानसभा बिसौली-112, बूथ संख्या 363 पर सुबह से हाथ से लिखी हुई पर्ची से वोट पड़ रहा था।
सहारनपुर जिले की विधानसभा बेहट-1, बूथ संख्या-170 पर साइकिल निशान पर वोट करने पर कमल के फूल का स्लिप निकल रहा है।
रामपुर विधानसभा-37 के बूथ संख्या- 289, 311 को कैप्चर करने की कोशिश हो रही है।
मुरादाबाद ग्रामीण विधानसभा 27, बूथ संख्या- 417, साइकिल निशान पर वोट देने के बाद पर्ची कमल की निकल रही है।

यूपी वोटिंग में बुर्का कंट्रोवर्सी:BJP का आरोप- बुर्के की आड़ में हो रहा फर्जी मतदान; शिकायत के बाद रामपुर में 2 महिलाएं गिरफ्तार

भाजपा को बुर्के पर आपत्ति
वहीं, भाजपा ने बिना पहचान सुनिश्चित किए परदानशीन महिलाओं के मतदान पर चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा कि परदानशीन महिलाओं की पहचान हो, वरना निष्पक्ष मतदान नहीं हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...