17 सड़कें और 3 तालाब को सही किया जाएगा:नगर विकास मंत्री और मेयर संयुक्ता भाटिया ने किया शिलान्यास, 7 करोड़ रुपए से होगा काम

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर विकास मंत्री और मेयर ने किया शिलान्यास - Dainik Bhaskar
नगर विकास मंत्री और मेयर ने किया शिलान्यास

नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन और मेयर संयुक्ता भाटिया ने शनिवार को 19 सड़क और तीन तालाब के जीर्णोद्धार के लिए शिलान्यास किया। करीब 7 करोड़ रुपए की लागत से यह काम कराया जाएगा। मेयर संयुक्ता भाटिया ने बताया कि 212.17 लाख रुपए से अतरौली गांव में स्थित तालाब (खसरा सं. 81/1) के संरक्षण व सौन्दर्यीकरण का काम होगा। उसके अलावा 15वें वित्त आयोग से आए मद से शंकरपुरवा वार्ड में जहिरापुर गांव में तालाब सही कराया जाएगा। इसके लिए एक करोड़ 35 लाख रुपए का बजट जारी किया। इस्माइलगंज द्वितीय वार्ड में कल्याणी बिहार तालाब संरक्षण का काम भी 85.73 लाख रुपऐ में किया जाएगा। ऐसे में तालाबों पर कुल 4 करोड़ 33 लाख रुपए खर्च होंगे। इसके अलावा 19 अलग-अलग सड़क पर 283.43 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

कुकरैल नदी को पुनर्जीवित किया जाएगा
आशुतोष टण्डन ने कहा कि कुकरैल नदी को प्रदेश सरकार पुनर्जीवित करेगी। इसके लिए 75 करोड़ रूपये की स्वीकृति की गई है। नालों के डायवर्जन के लिए टेण्डर का काम हो चुका है। उन्होंने कहा कि लखनऊ में 2000 पार्क हैं जिनमें से 1000 पार्कों पर नगर निगम एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा सौन्दर्यीकरण कार्य भी शुरू होने जा रहा है। नगर निगम 750 पार्कों का और लखनऊ विकास प्राधिकरण 250 पार्कों का विकास एवं सौन्दर्यीकरण करेगा। उन्होने कहा कि नगर निगम के प्रयासों से स्वच्छता सर्वेक्षण में लखनऊ 2017 से पहले 289 नम्बर पर था वह अगले साल 116 फिर 121 और पिछले वर्ष 12 नम्बर पर आया है। इस दौरान नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी, पार्षद अरूण तिवारी , राजेश सिंह, प्रमोद सिंह राजन, हरीश चन्द्र लोधी, मिथलेश चैहान, मनोज अवस्थी समेत कई लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...