पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गैंगस्टर पर कार्रवाई:बदायूं में सपा यूथ विंग के अध्यक्ष रहे सर्वेश यादव की 2.45 करोड़ की संपत्ति कुर्क होगी, एक मकान पर लगा ताला

बदायूं3 महीने पहले
सिविल लाइन स्थित मकान को सील करते राजस्व कर्मी।
  • डीएम ने कुर्की का दिया आदेश, तीन साल पहले हुए एक हत्याकांड में आरोपी है सर्वेश

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में शुक्रवार को जिला प्रशासन ने समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व अंबियारपुर ब्लॉक प्रमुख विजेता यादव के पति सर्वेश यादव पर बड़ी कार्रवाई की है। जिलाधिकारी कोर्ट ने सर्वेश यादव की 2.45 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया था। इसके तहत आज राजस्व टीम ने सिविल लाइन थाना पुलिस की मौजूदगी में 7 लाख कीमत के एक मकान पर ताला लगा दिया है। सर्वेश यादव जिले के चर्चित नवंबर 2017 में हुए अंकुर हत्याकांड में आरोपी बनाया गया था। इसके चलते उस पर गैंगस्टर की कार्रवाई हुई थी।

शुक्रवार को तहसीलदार कर्मवीर सिंह सिविल लाइंस पुलिस टीम के साथ आवास विकास में स्थित सर्वेश यादव के घर पहुंचे। यहां तहसीलदार ने मकान को सील कर ताला लगाया। बताया जाता है सर्वेश यादव की संपत्ति बदायूं के अलावा बिल्सी में भी है। वहां भी सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। सर्वेश समाजवादी पार्टी के युवजन सभा का जिलाध्यक्ष रह चुका है।

सर्वेश यादव।
सर्वेश यादव।

तीन लोगों पर लगा था गैंगस्टर एक्ट

19 नवंबर 2017 को अंकुर चौहान नाम एक शख्स की हत्या में सर्वेश यादव का नाम सामने आया था। पुलिस ने उसे मुख्य अभियुक्त बनाया था। इसके अलावा धीरू यादव और प्रेम सिंह पर भी हत्या का आरोप है। इसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। अब प्रशासन की तरफ से संपत्ति को सील करने की कार्रवाई की गई।

पैतृक गांव की संपत्ति भी सील होगी

तहसीलदार कर्मवीर सिंह ने बताया कि सर्वेश यादव की सभी संपत्तियां सील होंगी। इनकी संपत्ति पैतृक गांव बिल्सी में भी है। वहां का प्रशासन उस पर कार्रवाई करेगा। प्रशासनिक टीम ने सर्वेश यादव के मकान और जमीन का करीब दो करोड़ 45 लाख रुपए की संपत्ति का आकलन किया था। इसके बाद सीलिंग की कार्रवाई चल रही है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें