UP की आज की बड़ी खबरें:दिल्ली नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे पलटी रोडवेज बस, लगी भीषण आग, एक यात्री जिंदा जला

लखनऊ3 महीने पहले
मुरादाबाद में भीषण बस हादसा हो गया

मुरादाबाद में भीषण बस हादसा हो गया है। गड़मुक्तेवश्वर डिपो की बस जो दिल्ली से मुरादाबाद जा रही थी। तभी बुधवार को अमरोहा के पास सड़क किनारे खंदी में पलट गई। इस दौरान भीषण आग लग गई। कई के अंदर फंसे होने की आशंका है। अमरोहा के गजरौला में नेशनल हाईवे पर दिल्ली से मुरादाबाद की तरफ जा रही डबल डेकर बस शहबाजपुर डोर गांव के सामने खाई में पलट गईं। पलटते ही बस में आग लग गई। हादसे में एक यात्री की मौत होने की जानकारी मिली है और कई यात्री घायल हैं। बताया जा रहा है कि बस में 40 यात्री सवार थे। हादसे से उनके बीच चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुट गईं। पुलिस भी उनकी मदद में लगी हुई है। कई घायलों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर लिखे जाने तक मौके पर राहत कार्य जारी था। पितृ विसर्जन अमावस्या पर गंगा स्नान को ब्रजघाट में जुटी भीड़ से गंगा पुल और हाईवे सुबह से रात तक जाम से जूझता रहा। हताहतों तक पहुंचने में जाम के कारण पुलिस को भी चुनौती का सामना करना पड़ा।

मनीष हत्याकांड में SIT टीम जांच करने पहुंची कानपुर, तीन घंटे से पत्नी मीनाक्षी के दर्ज हो रहे बयान

कारोबारी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में पुलिस की पिटाई से मौत मामले की जांच करने SIT टीम कानपुर पहुंची है। बताया जा रहा है कि मृतक मनीष की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता और दोस्त हरवीर और प्रदीप के बयान दर्ज किए जा रहे हैं। करीब 3 घंटे से बयान दर्ज किए जा रहे हैं। बता दें, बीते 4 दिनों से SIT टीम गोरखपुर में मामले की जांच व छानबीन में लगी थी।

मुरैना में अलीगढ़ पुलिस टीम की गाड़ी को डंपर ने मारी टक्कर; सब इंस्पेक्टर समेत 4 की मौत
मध्यप्रदेश में मुरैना में दबिश देने जा रही अलीगढ़ पुलिस टीम के साथ बुधवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। ट्रक ने पुलिस टीम की कार को टक्कर मार दी। इस हादसे में इगलास थाने में सब इंस्पेक्टर मनीष कुमार, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार और सिपाही पवन कुमार की मौत हो गई। कार के ड्राइवर की भी इस हादसे में मौत हुई है। हादसा थाना क्षेत्र बाबर में हुआ।

अलीगढ़ पुलिस के अनुसार, चोरी के एक मामले में पुलिस टीम आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मुरैना जा रही थी। टीम को लीड सब इंस्पेक्टर मनीष कुमार कर रहे थे। कार को बेसवा किला का रहने वाला एक युवक चला रहा था। लेकिन बुधवार तड़के आगरा-ग्वालियर बार्डर पर मुरैना में ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। सूचना पाकर पुलिस घटनास्थल रवाना हुई है। एसपी ग्रामीण शुभम पटेल बताया कि मृतकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है।

लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसान गुरविंदर के शव का दोबारा हुआ पोस्टमार्टम

किसान के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
किसान के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

लखीमपुर के तिकुनिया में हुई हिंसा के दौरान मारे गए बहराइच के किसान गुरुविंदर के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराया गया है। परिजनों ने पहले हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट पर संदेह जताया था। कहा था कि मंत्री अजय मिश्र के दबाव में गलत रिपोर्ट बना दी है। आखिरकार शासन ने लखनऊ से डॉक्टरों की टीम बहराइच भेजकर दोबारा पोस्टमार्टम कराया है। पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की गई। आज शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

डीएम दिनेश चंद्र ने बताया कि लखीमपुर की घटना में मरने वाले एक व्यक्ति के परिवार ने पोस्टमार्टम पर संदेह जताया था। राज्य सरकार ने अनुपालन किया और पोस्टमॉर्टम फिर से किया गया ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से हो।

मोहरनिया निवासी मृतक गुरविंदर के चाचा ने कहा कि अब हम सन्तुष्ट हैं। DM व SP ने जो मुझसे जो वादा किया था वह आज पूरा किया। आज आएंगे राहुल गांधी

ग्रेटर नोएडा में पड़ोसियों ने युवक को चाकू से गोदकर मार डाला

घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।
घटनास्थल पर जांच करती पुलिस।

ग्रेटर नोएडा में मंगलवार देर रात एक युवक की पड़ोसियों ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी। दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर के दीबड़ा मोहल्ला के रहने वाले गुड्डू उर्फ राहुल के परिजनों का पड़ोसियों के साथ विवाद हुआ था। इसके बाद दोनों का समझौता हो गया था।

बताया जा रहा है कि मंगलवार देर रात गुड्डू उर्फ राहुल अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था, तभी पड़ोसियों ने उसको घेर लिया। उस पर चाकू से ताबड़तोड़ कई वार किए। इसके बाद सभी वहां से फरार हो गए। घायल अवस्था में गुड्डू को ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों से मामले की जानकारी ली। मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। साथ ही मोहल्ले में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

अलीगढ़ में डिवाइडर पर चढ़ी बस, सवार थे 55 श्रद्धालु, टला बड़ा हादसा

डिवाइडर पर चढ़ी बस।
डिवाइडर पर चढ़ी बस।

अलीगढ़ में रामघाट रोड पर मीनाक्षी पुल के नजदीक एक बाइक सवार को बचाने में एक यात्री बस अनियंत्रित हो गई। बस यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी और ड्राइवर उसे नियंत्रित नहीं कर सका। जिसके कारण बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई। बस में लगभग 55 यात्री सवार थे, जो पितृपक्ष के अंतिम दिन बस गंगा स्नान करने के लिए बुलंदशहर जा रहे थे। ऐसे में जब बस डिवाइडर के ऊपर चढ़ी तो बस के अंदर बैठे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ है।

बिना हेडलाइट के रॉग साइड आ रहा था बाइक चालक
प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो बस बुलंदशहर के नरौरा घाट जाने के लिए मीनाक्षी पुल से क्वार्सी चौराहे की ओर जा रही थी। इसी तरफ से एक बाइक सवार उल्टी दिशा में चला आ रहा था। बाइक की हेड लाइट भी नहीं चल रही थी, ऐसे में बस ड्राइवर दूर से बाइक सवार के आने का अंदाजा नहीं लगा सका। लेकिन जब बाइक सवार अचानक से सामने आ गया तो उसे बचाने के चक्कर में बस अनियंत्रित हो गई और बस डिवाइडर के ऊपर चढ़ गई।

खबरें और भी हैं...