UP में एक माह में 1.71 करोड़ लोगों का वैक्सीनेशन:CM योगी ने सिविल हॉस्पिटल में लगवाई कोवैक्सिन की दूसरी डोज ली, बोले- कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा

लखनऊ3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीएम योगी को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिया गया। - Dainik Bhaskar
सीएम योगी को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कोवैक्सिन की दूसरी डोज ली। लखनऊ में सिविल हॉस्पिटल डायरेक्टर डॉ. सुंद्रियाल ने सीएम योगी आदित्यनाथ को वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट दिया। निदेशक ने बताया कि सीएम योगी ने पहली डोज 5 अप्रैल को लगवाई थी। इस दौरान सीएम योगी ने सभी पात्र लोगों से भी कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है।

वैक्सीन लगवाने के बाद सीएम योगी ने कहा, आज स्वदेशी कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज प्राप्त कर मन प्रफुल्लित है। आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में कोरोना वैक्सीन का यह 'सुरक्षा कवच' सभी नागरिकों को मुफ्त प्रदान किया जा रहा है। आप सब लोग भी अपना क्रम आने पर अवश्य लगवाएं 'टीका जीत का'। तभी कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा।

जुलाई में 1.71 करोड़ से अधिक का टीकाकरण

जुलाई माह में प्रदेश में 1 करोड़ 71 लाख 41 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी है। जबकि कुल 4 करोड़ 84 लाख 43 हजार लोगों का टीकाकरण अभी तक प्रदेश में हो चुका है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के अंदर कोरोना के 25 नए मरीज सामने आए हैं। जबकि 42 मरीज ठीक हुए हैं।

प्रदेश में अब तक पॉजिटिविटी रेट 2.59% ओवरऑल है और बीते 24 घंटे में 0.01% पॉजिटिविटी रेट दर्ज की गई। यूपी में अब 646 एक्टिव मरीज हैं, जिसमें 426 मरीज का होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है। यूपी में रिकवरी रेट 98.6% है।

खबरें और भी हैं...