• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Uttar Pradesh Dengue Count Cases Increasing Continuously, 210 New Patients Found On Saturday, Number Of Dengue Infected Is Increasing In Lucknow Too

लखनऊ...यूपी में डेंगू का कहर:शनिवार को मिले 210 नए मरीज, संक्रमितों की संख्या में हुआ इजाफा, जिले में 22 नए मरीज मिले

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रदेश में डेंगू का कहर जारी,लगातार केस बढ़ रहे है।शनिवार को 210 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। (प्रतीकात्मक चित्र) - Dainik Bhaskar
प्रदेश में डेंगू का कहर जारी,लगातार केस बढ़ रहे है।शनिवार को 210 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है। (प्रतीकात्मक चित्र)

उत्तर प्रदेश में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शनिवार को राज्य में 210 नए डेंगू लक्षण के मरीज मिले हैं। लखनऊ में इनकी संख्या में दिन प्रतिदिन बढ़ोत्तरी हो रही है। हालात इस लिए भी चिंताजनक है कि बड़ी संख्या में बच्चे भी डेंगू की चपेट में आते दिख रहे है। फिलहाल यूपी में मच्छरजनित और बैक्टीरियल बीमारियां बढ़ रही हैं और जलभराव और गंदगी से स्क्रबटाइफस, लेप्टोस्पाइरोसिस और डेंगू-मलेरिया जैसे रोगों से राहत मिलती भी नजर नहीं आ रही।

बुखार पीड़ितों से पटे है अस्पताल

लखनऊ समेत प्रदेश के तमाम बड़े अस्पतालों में बुखार के मरीजों की भरमार है। बुखार से कराह रहे हैं मरीजों को उपचार के लिए नही जूझना पड़ रहा है। 1 जनवरी से अब मरीजों की संख्या 10 हजार 900 से ज्यादा हो गई हैं। इस बीच घरों में अभियान के तहत मेडिकल टीम का स्थलीय निरीक्षण जारी है। शनिवार को लखनऊ में 53 घरों में लार्वा मिलने पर नोटिस जारी की गई।

लखनऊ में स्थलीय निरक्षण के दौरान लार्वा की पड़ताल करती स्वास्थ्य विभाग की टीम
लखनऊ में स्थलीय निरक्षण के दौरान लार्वा की पड़ताल करती स्वास्थ्य विभाग की टीम

एक सप्ताह से लगातार मिल रहे डेंगू के मरीज

लखनऊ के घनी आबादी के इलाकों में विशेषतौर पर अलीगंज, इंदिरानगर, आलमबाग, टूडियागंज,माल, रेडक्रॉस,सिल्वर जुबली व ऐशबाग क्षेत्र में शनिवार को एक बार बार फिर डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ। शनिवार को यहां 22 नए मरीज की पुष्टि हुई। इन क्षेत्रों में दर्जन भर से अधिक डेंगू मरीज रोजाना पाए जा रहे हैं।

दूसरी तरफ जिला मलेरिया विभाग की टीम ने शनिवार को चिनहट-द्वितीय, इंदिरानगर सेक्टर-12, आलमनगर, राजाजीपुरम, हिंदनगर, ऐशबाग, त्रिवेणीनगर तृतीय व शंकरपुरी द्वितीय क्षेत्र में 2712 घरों में मच्छरजनक स्थितियों का निरीक्षण किया। इस दौरान 53 घरों में मच्छरों के लार्वा मिलने पर मौके पर ही लार्वा को नष्ट करने के साथ नोटिस भी जारी किया गया।

खबरें और भी हैं...