पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली के कटिया कनेक्शन बने मुसीबत:नक्खास की पटरी बाजार में आग से 5 दुकानें जली, शार्ट सर्किट से लगी थी आग

लखनऊ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आग शार्ट सर्किट से लगी थी। फायर ब्रिगेड के पहुंचे से पहले ही आग काफी बढ़ गई थी। आग पर काबू पाने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया। - Dainik Bhaskar
आग शार्ट सर्किट से लगी थी। फायर ब्रिगेड के पहुंचे से पहले ही आग काफी बढ़ गई थी। आग पर काबू पाने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लग गया।

राजधानी के चौक थानाक्षेत्र की नक्खास बाजार में रविवार सुबह आग लग गयी। देखते-देखते आग इतनी बढ़ गयी कि पांच दुकानें जलकर राख हो गईं। सूचना पर पहुँची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया गया। शुरुआती जांच में पता चला कि बिजली के कटिया कनेक्शन में शॉर्ट सर्किट होने से हादसा हुआ।

चौक इंस्पेक्टर विश्वजीत सिंह ने बताया कि सुबह आग लगने की सूचना पर थाने की टीम पहुची थी। इसकी जानकारी फायर स्टेशन को दी गयी। लेकिन दमकल पहुचने से पहले आग काफी बढ़ गयी थी। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन प्लास्टिक और लकड़ी से बनी पटरी दुकानों में आग बढ़ती जा रही थी। इसी बीच फुटपाथ के पीछे बनी एक कपड़े की पक्की दुकान भी आग की चपेट में आ गयी। करीब एक घण्टे बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक पांच अस्थाई और एक पक्की दुकान पूरी तरह से जल चुकी थी। बताया गया कि फुटपाथ दुकानदार कटिया फसाकर बिजली इस्तेमाल करते है। इसी कटिया कनेक्शन में शार्ट सर्किट होने से हादसा हो गया। कटिया की वजह से इस बाजार में आये दिन आग लगने की घटना सामने आ रही है।

खबरें और भी हैं...