• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Vice Chancellor Met Afghan Students In LU: Assured Them Of All Possible Help In The University, No Matter What, Lucknow University Is In Touch With The Embassy

LU में अफगानी स्टूडेंट्स से मिले कुलपति:यूनिवर्सिटी में उन्हें हर संभव मदद का दिलाया भरोसा, कहा न हो परेशान, दूतावास के संपर्क में है लखनऊ विश्वविद्यालय

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को अफगानी स्टूडेंट्स से डायरेक्ट रुबरु हुए LU VC प्रो.आलोक कुमार राय - Dainik Bhaskar
बुधवार को अफगानी स्टूडेंट्स से डायरेक्ट रुबरु हुए LU VC प्रो.आलोक कुमार राय

काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात से विचलित लखनऊ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले अफगानी स्टूडेंट्स से बुधवार को कुलपति रुबरु हुए।वीसी प्रो. आलोक कुमार राय ने सभी अफगानी छात्रों से बातचीत कर उनका मनोबल बढ़ाया।साथ ही कहा कि विश्वविद्यालय अफगान दूतावास और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद के लगातार संपर्क में है।यूनिवर्सिटी अपने स्तर से जो भी मदद होगी, वह जरूर करेगा।

62 अफगानी स्टूडेंट्स LU में है एनरोल

लखनऊ विश्वविद्यालय में 62 अफगानी स्टूडेंट्स पढ़ रहे हैं।बीते कई दिनों से अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा होने से ये सभी स्टूडेंट्स परेशान हैं।उनकी समस्या जानने के लिए बुधवार को कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने मीटिंग रूम में छात्रों को बुलाया।फिर एक-एक कर छात्रों से सीधा संवाद किया।कहा कि उन्हें विश्वविद्यालय में अध्ययनरत किसी भी अफगानी छात्र-छात्रा को कोई भी तकलीफ हो तो वह सीधे तौर पर उनसे मिलकर अपनी समस्या के संबंध में बात कर सकते हैं।उन्होंने छात्र-छात्राओं को इस वक्त कूल माइंड रखने की सलाह दी और आश्वस्त किया कि पूरा विश्वविद्यालय परिवार इस विषम परिस्थिति में अफगान छात्रों के साथ है।

जल्द ही विदेशी स्टूडेंट्स को मिलेगी एयर जिम की सुविधा

विदेशी छात्रों को जल्द ही ओपन एयर जिम की सुविधाकुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए विश्वविद्यालय में संचालित हैप्पी थिंकिंग लैब में इनरोलमेंट, योग कार्यक्रम आदि की सुविधा के साथ इंटर्नशिप की भी सलाह दी।उन्होंने बताया कि विदेशी विद्यार्थियों के लिए विभिन्न छात्रावासों में ओपन एयर जिम की व्यवस्था भी की जा रही है।

स्टूडेंट्स ने भी रखी अपनी बातें

एकेडमिक एवं कैरियर सुविधाओं के आश्वसनपर अफगान के स्टूडेंट्स ने कुलपति से अपनी बात भी रखी।बताया कि वह परिवार से बातचीत कर संपर्क में हैं। कुलपति ने अफगानी स्टूडेंट्स को लखनऊ विश्वविद्यालय में उत्कृष्ट अकादमिक एवं कैरियर सुविधाओं के लिए भी आश्वस्त किया।साथ ही वर्तमान परिस्थितियों और व्यवहारिक संदर्भ में एक श्रेष्ठ प्रोफेशनल के रूप में विकास की भी बात कही।

खबरें और भी हैं...