पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

AKTU वीसी को मिला ह्यूमेटेरियन अवार्ड:पूरी दुनिया में प्रो. विनय पाठक के सामाजिक कार्यों की सराहना हुई, लॉकडाउन में जरूरतमंदों की मदद भी की

लखनऊ20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ के डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (AKTU) और कानपुर के छत्रपति साहू जी महाराज विश्वविद्यालय (CSJMU) के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की वर्ल्ड लेवल पर सराहना हुई है। रविवार को उन्हें अमेरिका, ब्रिटेन और यूनाइटेड नेशंस के जॉइंट इवेंट में साल 2021 का ह्यूमेटेरियन अवार्ड दिया गया। यह अवार्ड ग्लोबल मेंटल हेल्थ एसोसिएशन ने एक ऑनलाइन इवेंट में दिया।
सामाजिक कार्यों के लिए मिला सम्मान
AKTU के प्रवक्ता आशीष मिश्रा के बताया कि आवार्ड समारोह में कलिंगा डायनेस्टी के प्रिंस जगदीश दनेती चीफ गेस्ट रहे। सामाजिक उत्थान एवं पुनर्वास के कार्यों में उम्दा योगदान के लिए यह अवार्ड प्रदान किया जाता है। कोरोना काल में कुपोषित एवं टीबी ग्रस्त बच्चों के पुनर्वास में सहयोग करने एवं अनाथ बालिकाओं के भरण पोषण के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए यह अवार्ड प्रदान किया गया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि लॉकडाउन में जरूरतमंद लोगो के लिए कलाम अन्न क्षेत्र जैसी योजना शुरु करने में भी कुलपति प्रो पाठक के कार्यों की सराहना की गई थी,वही कोरोना की दूसरी लहर में लोगो को आक्सीजन, जीवन रक्षक दवाएं एवं आवश्यक उपकरण उपलब्ध कराने में भी उनका योगदान रहा।कुलपति प्रो पाठक के साथ अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद् के चेयरमैन डॉ अनिल सहस्त्रबुद्धे सहित अन्य लोगों को भी यह अवार्ड प्रदान किया गया है।

खबरें और भी हैं...