लखनऊ पहुंची खुदा हाफिज चैप्टर-2 की स्टार कास्ट:क्रिश्चियन कॉलेज बना नैनी सेंट्रल जेल, फिल्म का क्लाइमेक्स होना है शूट, डायरेक्टर कबीर से मिले मंत्री सिद्धार्थनाथ और शाहनवाज

लखनऊएक वर्ष पहले

फिल्म खुदा हाफिज की सीक्वल खुदा हाफिज चैप्टर 2-अग्नि परीक्षा की शूटिंग मंगलवार को लखनऊ में शुरू हो गई। जिसके लिए आज एक्टर विद्युत जामवाल और अन्य स्टार कास्ट लखनऊ पहुंच चुके हैं। लखनऊ के मशहूर क्रिश्चियन कॉलेज को नैनी जेल का लुक दिया गया है। यूपी सरकार के मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और भाजपा के नेता शहनवाज हुसैन ने शूटिंग स्थल पर पहुंचकर डायरेक्टर फारुक कबीर, अभिनेता विद्युत जामवाल सहित अन्य कलाकारों और फिल्म निर्माता से मुलाकात की।

फिल्म का निर्देशन फारुक कबीर कर रहे हैं। इस फिल्म को ‘पैनोरमा स्टूडियो’ के बैनर तले बनाया जा रहा है। फिल्म की लीड की बात करें तो इसमें अभिनेता विद्युत जामवाल और शिवालीका ओबरॉय हैं।

कॉलेज बना जेल

राजधानी लखनऊ के क्रिश्यन कॉलेज में पहुंची फिल्म की स्टार कास्ट ने कॉलेज के इमारत को प्रयागराज की नैनी जेल में तब्दील कर दिया है। शूटिंग के सेट को ऐसे डिजाइन किया है कि एक बार में देखना वाले किसी भी व्यक्ति को यही लगेगा कि वह प्रयागराज में नैनी जेल में है। फिल्म की कहानी का कुछ हिस्सा नैनी जेल से जुड़ा हुआ है। इसलिए कहानी के मुताबिक फिल्म में नैनी जेल को दिखाया गया है।

पार्ट 2 के कई सीन उज्बेकिस्तान में शूट किए गए हैं। जबकि फिल्म का अंतिम भाग लखनऊ में शूट किया जाना है। इस फिल्म में कई अन्य कलाकार शामिल हैं, जिनमें मोहित चौहान, विपिन शर्मा और सुपर्ण मारवाह मुख्य भूमिका में हैं।

क्या है फिल्म की कहानी?

बताया जा रहा है कि ये एक एक्शन फिल्म है और कुछ सत्य घटनाओं पर आधारित है। पिछले साल फिल्म खुदा हाफिज के पहले पार्ट को डिज्नी और हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था। इस फिल्म में विद्युत की पत्नी के तौर पर शिवालीका ने भूमिका निभाई थी। फिल्म में शिवालीका का अपहरण हो जाता है और विद्युत अपनी पत्नी को बचाने के लिए किन मुश्किलों का सामना करता है, यही पूरी फिल्म की कहानी है।

फिल्म के एक सीन में एक्टर विद्युत जामवाल।
फिल्म के एक सीन में एक्टर विद्युत जामवाल।

क्या है सीक्वल में खास?

सीक्वल की कहानी को लेकर विद्युत जामवाल ने अपने एक बायन में कहा था कि ये खास इसलिए है क्योंकि इसमें हमारे पहले में किए गए कामों की सफलता का प्रमाण है। खुदा हाफिज चैप्टर-2 अग्नि परीक्षा’ एक ऐसे दम्पत्ति की कहानी है, जिसे सामाजिक दबाव के कारण कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...