UP के 22 जिलों में बारिश का अलर्ट:लखनऊ-सहारनपुर में रात से बूंदाबांदी, मौसम विभाग ने कहा- पश्चिमी यूपी में आज भारी वर्षा की संभावना, आगरा रहा सबसे गर्म

लखनऊ5 महीने पहले
सहारनपुर में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तर प्रदेश में मानसून ने एक बार फिर करवट ली है। लखनऊ में गुरुवार की रात बारिश हुई। सहारनपुर में भी सुबह बरसात से मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग ने कहा कि 12 जिलों में रात में बारिश रिकॉर्ड की गई। शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर और बिजनौर के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश होगी। आज पूरे यूपी में 22 जिलों में गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं।

दरअसल, बंगाल की खाड़ी से उठने वाली हवाओं की नमी उत्तर दिशा में बढ़ने लगी है। इससे पश्चिमी यूपी के जिलों में बारिश होने के आसार जताए जा रहे हैं। प्रदेश का सबसे ज्यादा गर्म शहर 37.9 डिग्री सेल्सियस के साथ आगरा रहा है, वहीं 24.5 डिग्री सेल्सियस के साथ न्यूनतम तापमान वाला शहर अयोध्या रिकॉर्ड किया गया है।

लखनऊ में 5 घंटे में गिरा 6.1 मिमी पानी
मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार गुरुवार को लखनऊ में 6.1 मिमी बारिश हुई। सबसे ज्यादा बरसात रात में दर्ज की गई है। साथ में हुई बारिश की वजह से लखनऊ में उमस भरी गर्मी से फिलहाल लोगों को राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने यह भी चेतावनी देते हुए कहा है कि आज भी लखनऊ में बारिश होगी। फिलहाल दिन में लखनऊ में सूरज निकलने के भी आसार हैं। जिससे उमस भरी गर्मी भी कुछ समय के लिए बढ़ सकती है।

लखनऊ में गुरुवार रात बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।
लखनऊ में गुरुवार रात बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत मिली।

यहां बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने देवरिया, सहारनपुर शामली, बागपत, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, हरदोई, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, उन्नाव, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, एटा, कासगंज, बांदा हमीरपुर, बस्ती, गोंडा और बलरामपुर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज चमक के साथ बारिश होगी।

शुक्रवार सुबह लखनऊ में बादल छाए रहे।
शुक्रवार सुबह लखनऊ में बादल छाए रहे।

इन जिलों में हुई बारिश

जनपदबारिश मिमी में
आजमगढ़24.9
प्रतापगढ़28.7
प्रयागराज34.6
सुल्तानपुर27.1
हमीरपुर16.8
सोनभद्र11.5
कौशांबी19.5
बलरामपुर10.7
लखनऊ में शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।
लखनऊ में शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं।
खबरें और भी हैं...