गाजियाबाद में बारिश से करंट उतरा, 5 की मौत:दुकान में टीनशेड के नीचे खड़ी थीं मां-बेटी और अन्य लोग, सभी की तड़पकर हुई मौत; UP के 10 जिलों में आज भी बारिश का अलर्ट

लखनऊ/गाजियाबाद3 महीने पहले

उत्तर प्रदेश में बारिश का कहर जारी है। गाजियाबाद में सिहानी गेट थाना क्षेत्र में बारिश के चलते करंट उतरने से 5 लोगों की मौत हो गई। दरअसल, बारिश से बचने के लिए लोग किराना शॉप के टीनशेड के नीचे खड़े थे। तभी शेड में करंट उतर गया। मृतकों में मां-बेटी भी शामिल हैं। यह हादसा राकेश मार्ग पर हुआ। मृतकों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस घटना से नाराज लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

उधर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, गौतमबुद्धनगर समेत पश्चिमी यूपी के कई जिलों में आज बारिश हो रही है। नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन के नीचे बारिश का पानी भर गया है। मौसम विभाग ने आज शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, गौतमबुद्ध नगर, संभल, गाजियाबाद, बागपत, बुलंदशहर, मेरठ और हापुड़ में भारी बारिश की संभावना जताई है।

5 लोगों की मौत से पूरे मोहल्ले में शोक है।
5 लोगों की मौत से पूरे मोहल्ले में शोक है।

स्पार्किंग से उतरा टीनशेड में उतरा करंट

सिहानी गेट थाना क्षेत्र स्थित राकेश मार्ग मार्ग पर तेन सिंह पैलेस है। सुबह करीब 10 बजे बारिश के बाद इस मार्ग पर जलभराव हो गया। बारिश से बचने के लिए गली नंबर-तीन के सामने तीन बच्चे और दो महिलाएं दुकान के टीनशेड के नीचे खड़े हुई थीं। इस दौरान टीनशेड के ऊपर बिजली के तारों में स्पार्किंग हुई। इसके बाद टीनशेड में करंट उतर आया।

पांचों लोग करंट की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में बिजली सप्लाई बंद कराकर सभी घायलों को एमएमजी अस्पताल ले जाया गया। यहां दो बच्ची सुरभि (3) पुत्री राजकुमार और सिमरन (11) पुत्री विनोद, खुशी (10), जानकी (35) पत्नी राजकुमार, लक्ष्मी (30 साल) पत्नी ब्रदीनाथ को मृत घोषित कर दिया गया। सुरभि और जानकी मां-बेटी हैं। बाकी मृतक भी आसपास के रहने वाले हैं।

फिलहाल इस घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है। शॉप के ऊपर बिजली के तार खुले हुए थे। अचानक स्पार्किंग हुई और टीनशेड में करंट उतर आया। फिलहाल मौके पर पुलिस है। इलाके में कोहराम मचा हुआ है।

लोगों ने घटना के विरोध में रोड जाम लगाया।
लोगों ने घटना के विरोध में रोड जाम लगाया।

गुस्साए लोगों ने लगाया जाम
करंट से 5 लोगों की मौत से गुस्साए लोगों ने रास्ता जाम कर दिया है। वह सुदर्शन हॉस्पिटल के सामने हंगामा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि कॉलोनी में खुले तारों का जाल बिछा हुआ है। यह तार दुकान के ऊपर टीनशेड से टच हो गए। इससे टीनशेड में करंट उतरा और पांच मौतें हो गईं। लोगों ने कहा कि पॉवर कारपोरेशन को कई दफा इस बारे में बताया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। पुलिस अफसर मौके पर हैं। वह लोगों को समझाने में जुटे हुए हैं।

नोएडा में मेट्रो स्टेशन के नीचे भरा पानी

बारिश से पानी भर गया है। लोगों को आवागमन में कठिनाई हुई है।
बारिश से पानी भर गया है। लोगों को आवागमन में कठिनाई हुई है।

पिछले एक हफ्ते से पश्चिमी यूपी के जिले उमस और गर्मी से परेशान थे। लेकिन आज सुबह मौसम बदल गया। तेज हवाओं के साथ शुरू हुई बारिश से मौसम सुहाना हुआ है। तापमान में गिरावट आई है।

ग्राफिक्स- हृदेश अग्रवाल

खबरें और भी हैं...