लोक मंगल दिवस पर 39 शिकायतों का हुआ निस्तारण:सड़क के लिए लोग आए तो मेयर ने कहा कि कहा कि बजट नहीं, स्ट्रीट लाइट के लिए समय दिया गया

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोक मंगल पर मेयर ने सुनीं समस्याएं। - Dainik Bhaskar
लोक मंगल पर मेयर ने सुनीं समस्याएं।

सड़क और नाले के लिए अभी बजट नहीं है। स्ट्रीट लाइट लग जाएगी। मंगलवार को जोन चार और पांच में लोक मंगल दिवस पर सड़क की गुहार लेकर आए लोगों को मेयर ने कुछ इस अंदाज में जवाब दिया। मेयर ने इस दौरान कुल 39 शिकायतें सुनीं। इसमें नगर निगम सीमा में शामिल 88 गांव के लोग भी थें। इन लोगों ने बताया कि लोक मंगल दिवस में महापौर संयुक्ता भाटिया ने किया जनता की शिकायतों का निस्तारण किया।

सीतापुर रोड स्थित खदरा रुद्रपुर निवासी सरोजनी बाजपेयी ने मेयर से बताया कि उनके घर के सामने स्थित नाले पर दुकानें एवं अन्य अतिक्रमण कर लिया गया है । जिससे घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इसके बाद मेयर ने समस्या का समाधान जल्द निकालने को कहा। कृष्णा एन्क्लेव निवासी जगपाल ने बताया कि उनके घर के पास सफाई नही होती है, इसके बाद मेयर ने तत्काल सफाई का निर्देश दिया।

नालियों पर अवैध कब्जे की शिकायत

जोन कार्यालय में अलीगंज के एल 5/102 निवासी मदन मोहन ने बताया कि उनके घर के सामने नालियों पर अवैध कब्जा कर रखा है, जिससे नालियां अवरुद्ध हो चुकी है और सफाई नहीं हो पा रही है। इस पर मेयर ने जोनल अधिकारी को अतिक्रमण हटवा कर सफाई कराने के लिए निर्देश दिया। गोमती नगर के वास्तुखण्ड निवासी भागवत प्रसाद मिश्रा ने बताया कि उनके घर के सामने स्थित पार्क में समरसेविल का कार्य कराया जाए जिससे कि पार्क से उपयुक्त औधोनीक कार्य किया जा सके। 39 शिकायतें पंजीकृत की गई जिनमें अभियंत्रण की 7, कर विभाग की 3, स्वास्थ्य की 7, मार्गप्रकाश की 6, उद्यान की 1, अतिक्रमण की 4, कर की 3 एवं अन्य 8 शिकायतें पंजीकृत की गई।

खबरें और भी हैं...