CM योगी के 'अब्बाजान' वाले तंज पर भाजपा Vs सपा:योगी के मंत्री बोले- अखिलेश को 'अब्बा' शब्द से नफरत क्यों; अखिलेश बोले थे- मेरे पिता को कुछ कहेंगे तो अपने पिता पर भी सुनने को तैयार रहें

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पिता के लिए कहे जाने वाले आदर सूचक संबोधन शब्द 'अब्बा' से आखिरकार सपा मुखिया को इतनी नफरत क्यों है। उनको इस शब्द से मिर्ची नहीं लगनी चाहिए। यह शब्द तो तहजीब का प्रतीक है। शनिवार को यह बात योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहीं।

दरअसल, सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलश यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को अब्बा शब्द से संबोधित करने पर नाराजगी जताई थी। इसपर ही कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि अखिलेश जी को अपने नजरिए और सोच को बदलने के साथ बातों को समझने और उनका सही अर्थ निकालने की जरूरत है।

सपा मुखिया को बातों को समझने और शब्दों के सही अर्थ समझने चाहिए
कैबिनेट मंत्री ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान का जवाब देते हुए कहा है कि बिना सोचे-समझे कुछ भी बोलने वालों के मुंह से भाषा में संतुलन की बात हजम नहीं होती है। उन्होंने कहा है कि ड्राइंग रूम में बैठकर ट्वीट करने वालों को अब भाषा में भी दोष नजर आने लगा है। भाजपा की बढ़ती ताकत और जनाधार सपाइयों को रास नहीं आ रहा है। वो सहमे हुए हैं। इसलिए आदर सूचक और सम्मानजनक शब्दों की पहचान करना भी भूल गए हैं।

योगी सरकर ने 4 साल के कार्यकाल में 4 लाख युवाओं को रोजगार दिया
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा नौजवानों की बात करने वाले सपा मुखिया को मालूम होना चाहिए कि योगी सरकार ने अपने 4 साल के कार्यकाल में 4 लाख युवाओं को रोजगार दिया है। इस साल दिसंबर तक 1 लाख युवाओं को और रोजगार देने जा रही है। जहां तक किसानों की बात है, पिछली सरकारों में जो नहीं हो पाया, उसको योगी सरकार ने पूरा करके दिखलाया है। योगी सरकार ने किसानों की आय को साल 2022 तक दोगुना करने का लक्ष्य रखा है।

433.86 लाख मी. टन खाद्यान्न की सरकारी खरीद करने के साथ ही 78,23,357 किसानों को 78,000 करोड़ रुपए से ज्यादा का भुगतान किया। किसानों को 3 लाख 92 हजार करोड़ रुपए फसली ऋण का भुगतान, 36 हजार करोड़ रुपए से 86 लाख किसानों का ऋण माफ, कोरोना महामारी के बीच प्रदेश में चलती रही चीनी मिलें, खेती किसानी से जुड़ी गतिविधियां जारी रखीं। रमाला, पिपराइच, मुण्डेरवा चीनी मिलों सहित 20 चीनी मिलों का आधुनिकीकरण और विस्तार करने जैसे योगी सरकार की उपलब्धियों की इतनी बड़ी लिस्ट है कि सपाइयों को पढ़ते-पढ़ते सांस फूल जाएगी।

CM योगी का 'अब्बाजान' शब्दबाण
बता दें, बीती 6 अगस्त को एक न्यूज चैनल पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि राममंदिर के भव्य निर्माण का कार्य हमारे शासन में शुरू किया गया है। उन्होंने इसके बाद अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके अब्बाजान (मुलायम सिंह यादव) तो कहते थे कि हम परिंदा भी पर नहीं मारने देंगे। इन लोगों ने पहले राम मंदिर की बात स्वीकार नहीं की थी और रामभक्तों पर गोली चलाई थी।

खबरें और भी हैं...