पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेसी विधायक का योगी प्रेम ?:राकेश सिंह ने CM योगी को बताया भगवान; कहा- सोमनाथ भारती के खिलाफ दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

रायबरेली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वर्तमान में हरचंदपुर  से कांग्रेस के विधायक राकेश सिंह भाजपा का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं। योगी के साथ उनकी फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
वर्तमान में हरचंदपुर से कांग्रेस के विधायक राकेश सिंह भाजपा का पक्ष लेते नजर आ रहे हैं। योगी के साथ उनकी फाइल फोटो।
  • अमेठी दौरे पर विधायक सोमनाथ भारती ने मीडिया से बातचीत में योगी को लेकर विवादित बयान दिया था

हरचंदपुर सीट से कांग्रेस के बागी विधायक राकेश सिंह ने सोमनाथ भारती पर रासुका लगाने की मांग की है। साथ ही साथ राकेश सिंह ने योगी की तारीफ करते हुए उन्हें भगवान बताया है। राकेश सिंह ने कहा कि योगी प्रदेश की बेहतरी के लिए काम कर रहे हैं। बता दें कि रायबरेली में आप विधायक सोमनाथ भारती ने विवादित बताया दिया था जिसके बाद सोमवार को हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक ने उनके चेहरे पर स्याही डाल दी थी।

रायबरेली के हरचंदपुर कांग्रेस विधायक राकेश सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री जैसा ईमानदार और पूजनीय मुख्यमंत्री शायद ही किसी प्रदेश में होगा। उन्होंने कहा कि सोमनाथ भारती के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही उन पर देशद्रोह का मुकदमा चलाना चाहिए। विधायक राकेश सिंह रायबरेली के एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के छोटे भाई हैं।

क्या है मामला
अमेठी दौरे पर विधायक सोमनाथ भारती ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उत्तर प्रदेश के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं। इससे हिंदू युवा वाहिनी के जिला संयोजक जितेंद्र सिंह खासा खफा थे। सोमवार को पुलिस जब विधायक को रायबरेली के सर्किट हाउस में रोक रही थी और विधायक सीएम यूपी के खिलाफ अभद्र भाषा इस्तेमाल कर रहे थे तभी जितेंद्र सिंह ने उनके सिर और चेहरे पर स्याही डाल दी थी। इससे विधायक सोमनाथ भारती ने दरोगा से बदसलूकी की। बाद में रायबरेली पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर अमेठी ले आई और अमेठी पुलिस के हवाले कर दिया।

वहीं रायबरेली पुलिस ने विधायक सोमनाथ भारती और उनके 15-20 समर्थकों के खिलाफ कोतवाल अतुल सिंह की तहरीर पर FIR दर्ज किया है। पुलिस की तहरीर के अनुसार अमेठी के जगदीशपुर पुलिस ने कहा था कि विधायक के खिलाफ धारा 505 के तहत मुकदमा दर्ज था जिसमें धारा 153 A की बढ़ोतरी की गई है। इसमें उनकी गिरफ्तारी करना है।

आरोप है कि पुलिस जब सोमनाथ भारती को सर्किट हाउस में रोकने पहुंची तो विधायक और उनके समर्थक पुलिस से अभद्रता करते हुए गाली-गलौच करने लगे। विधायक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी अपशब्द का प्रयोग किया। जिसको लेकर शहर कोतवाल अतुल सिंह न आईपीसी की 147, 332, 353, 595 (2) 153 A, 504, 506 धारा में दर्ज करवाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें