पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ में नौकरियों की सौगात:CM योगी ने आबकारी निरीक्षकों को बांटा नियुक्ति पत्र, कहा- सितंबर तक उपलबध कराएंगे 50 हजार नियुक्तियां

लखनऊ15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आबकारी निरीक्षकों के पद पर चयनित होकर आए अभ्यर्थियों को बुधवार को शाम चार बजे लोक भवन सभागार में नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया। इस अवसर पर मंत्री आबकारी एवं मद्य निषेध विभाग के मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री के साथ-साथ अन्य नेता भी उपस्थित रहे। इस मौके पर योगी ने कहा कि सरकार की भर्ती प्रक्रिया पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है। आने वाले समय में सितम्बर तक 50 हजार लोगों को नौकरियां दी जाएंगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे प्रसन्न्ता है कि आबकारी विभाग की इस चयन प्रक्रिया को उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने पूरी निष्पक्षता से पूरा किया है,आपके जीवन का ये अनमोल क्षण है,इसके लिए हम सब यहां इक्क्ठा हुए हैं, ये अवसर प्रदेश के अन्य युवाओं के लिए भी आ सके,इसके लिए शासन भी आपसे अपेक्षा रखता है।

नौकरियों के लिए सिफारिश करने से बचें

कहा कि आज जिस तरह से आबकारी विभाग की नियुक्तियां पारदर्शी निष्पक्ष और शुचिता के साथ सम्पन्न हुई। उससे हर क्षेत्र से आने वाले युवाओं में युवतियां भी शामिल हैं। इसके लिए प्रसन्नता होती है। आपको इसके लिए कहीं से भी कोई सिफारिश नही करनी पड़ी होंगी। इसको माना जा सकता है,क्योंकि शासन की दृष्टि बहुत सूक्ष्म और बारीक होती है,इससे पहले की युवाओं के साथ अन्याय हो,उससे पहले शासन की तलवार अपना कार्य कर देती है।

योगी ने कहा कि, आज भर्ती प्रक्रिया पर कोई उंगली नहीं उठा सकता,जहां शिकायते मिली तत्काल सरकार ने कर्रवाई की। आज नौकरियों मे वसूली के ठेके बन्द हो गए,अनैतिक कृत्य मे लिप्त लोगो की करीब 1500 करोड़ की संपत्ति हमने जब्त करने का कार्य किया,इन कार्यों से वो लोग चुप कहां बैठेंगे। 2017 तक जितनी भर्तियां नहीं हुई उससे कहीं ज्यादा साढ़े 4 वर्ष में कोविड काल के बावजूद हमने करवाई है।

चार साल में साढे़ चार लाख नौकरियां दी

आबकारी मंत्री राम नरेश अग्निहोत्री ने कहा कि मैं नव नियुक्त आबकारी निरीक्षकों को बधाई देता हूं। बीते साढ़े 4 साल में सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल की। भ्रष्टाचार और अपराध रोकने के लिए किये अभूतपूर्व कार्य किया गया। बेहद पारदर्शिता के साथ साढ़े 4 लाख नौकरियां यूपी सरकार ने दी हैं।

कहा कि CM ने माफियाओं की संपत्तियों पर बुलडोजर चलाने का काम किया है। कोरोना काल मे UP में हुए कार्य की WHO ने भी की प्रशंसा की है। CM योगी की ऑस्ट्रेलिया तक जमकर तारीफ़ हो रही है। किसी गरीब को भूखे पेट सोने नहीं दिया गया। योगी सरकार ने UP को उत्तम से सर्वोत्तम बनाने का प्रण लिया है।

खबरें और भी हैं...