ममता का UP CM पर अटैक:योगी आएगा-हम सबको खा जाएगा, कहा-किसानों पर गाड़ी चढ़ाने वाले माफी मांगें, लाशें गंगा में बहाने पर मजबूर किया

लखनऊएक वर्ष पहले

यूपी में ममता दीदी अखिलेश के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह उतर आई हैं। लखनऊ में बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव के साथ संयुक्त प्रेस वार्ता की है। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि बंगाल में दीदी ने भाजपा को हरा दिया। दीदी दिल्ली से यहां आईं, लेकिन दिल्ली वाले यूपी में नहीं आए। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि अगर योगी आ जाएगा, तो हम सबको खा जाएगा। ममता बनर्जी ने अखिलेश यादव का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि आपने जया बच्चन और किरणमय नंदा को बंगाल भेजकर हमारे लिए कैंपेन कराया था।

जब कोविड में लोग मर रहे थे, तब यूपी में योगी जी आप कहां थे

इसके बाद भाजपा पर तंज कसते हुए कहा,' जब कोविड में लोग मर रहे थे, तब यूपी में योगी जी आप कहां थे? आप उन लोगों के परिवारों से माफी मांगें, जिन लोगों की लाशें आपने गंगा में बहाने को मजबूर किया? आप जनता से माफी मांगो। ममता ने कहा- मोदी कहते हैं कि हमने यूपी को पैसा दिया। मोदी जी क्या आपने अपनी पॉकेट से पैसा दिया? यह सभी पैसा राज्यों से मिलता है। यह जनता का रुपया है। '

किसानों को कुचला गया

लखनऊ में ममता ने अखिलेश के साथ मिली प्रेस कांफेंस की।
लखनऊ में ममता ने अखिलेश के साथ मिली प्रेस कांफेंस की।

ममता ने कहा कि यूपी में सरेआम गुंडागर्दी चल रही है। बहुत शर्म की बात है कि मेरे किसान आंदोलन कर रहे थे और भाजपा मिनिस्टर के बेटे ने किसानों के ऊपर गाड़ी चढ़ाकर उनको कुचल दिया। कहा कि भाजपा से मेरी विचारधारा की लड़ाई है। कहा कि बहुत सारे फूल लेकर एक माला बनाई जाती है। परिवार में सिर्फ एक ही आदमी नहीं रहता है। पिताजी रहते हैं भाई रहते हैं बहने रहती हैं चाचा रहते हैं चाची रहती हैं।

ममता ने भाजपा सरकार में जमकर हमला किया।
ममता ने भाजपा सरकार में जमकर हमला किया।

बीजेपी ने इतिहास को बदलने का काम किया
ममता ने कहा कि आज सुबह के समय मुझसे ब्राह्मण समाज के लोग मिलने आए थे। उन्होंने मुझे बताया कि हम आपके आने पर अखिलेश जी को पूरा सपोर्ट करेंगे। इस बार यूपी में 300 पार अखिलेश की सरकार आ रही है। फर्जी एनकाउंटर कर लोगों को मारने की जरूरत क्या है आप कानून से काम लीजिए। बीजेपी ने इतिहास को बदलने का काम किया है। शहीद ज्योति को नष्ट कर दिया। बाबा साहेब अम्बेडकर जी जिन्होंने हमारे कॉन्स्टिट्यूशन की रचना किया था आज भाजपा उससे खेल रही है।

दीदी ने सांप्रदायिक ताकतों को हराया

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के लिए गर्व की बात है कि बंगाल की धरा से ममता बनर्जी हमारे साथ मौजूद हैं। ममता को बंगाल चुनाव के लिए बधाई दूंगा, जिन्होंने सांप्रदायिक ताकतों को हराने का काम किया। भाजपा ने पूरी फौज बंगाल में लगा दी फिर भी हरा दिया आप की जीत से नारी शक्ति का सम्मान बढ़ा।