महराजगंज में पशु तस्कर गिरफ्तार:अहिंसा फेलोशिप कार्यकर्ता की पहल पर हुई कार्रवाई, बाजार में बेचते समय चार पशु बरामद

महराजगंज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्कर के पास से बरामद किए गए पशु - Dainik Bhaskar
तस्कर के पास से बरामद किए गए पशु

महराजगंज में गुरूवार को परतावल बाजार में बेचने के लिए लाई गयी बकरी व भेड़ को पशु अहिंसा फेलोसीप की सदस्य सुरभि त्रिपाठी ने बाजार में बेचते हुए पकड़ लिया। उसके बाद श्यामदेउरवां पुलिस को सूचना दिया। पुलिस मौके पर पहुँच कर पशुओं को अपने कब्जे में लेकर थाने पहुची। सुरभि त्रिपाठी ने पशुओं की श्यामदेउरवां के राजकीय पशु चिकित्सालय में इलाज कराया। उसके बाद नगर पंचायत परतावल की गाड़ी में रखवाकर गऊशाला भिजवाया।

बाजार में बेचने की फिराक में थे

उन्होंने बताया कि पशु तस्कर पशुओं को मऊ से लेकर आये हैं और परतावल बाजार में बेचने की फिराक में थे। कुछ पशुओं को बेच चुके हैं। कुल चार पशुओं को पकड़ कर श्यामदेउरवां स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय में इलाज कराकर नगर पंचायत परतावल की गाड़ी से गऊशाला भिजवाया है। इनमें एक बकरी गर्भवती है दो के पैर टूटे हुए हैं। एक भेड़ को वायरल इंफेक्शन है। इन पशुओं के मांस खाने वालों को भी इंफेक्शन हो सकता है।

पशु क्रूरता के तहत मुकदमा दर्ज

सुरभि त्रिपाठी ने श्यामदेउरवां थाना में प्रार्थना पत्र देकर कार्यवाई की मांग की। श्यामदेउरवां पुलिस मामले में पशु तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। प्रभारी निरीक्षक आनंद कुमार आनन्द गुप्ता ने बताया है कि सुरभि त्रिपाठी के तहरीर पर पशु क्रूरता के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...